scriptAarogya Setu App में निकालें कमी, मोदी सरकार देगी 1 लाख रुपया | Aarogya Setu Bug Bounty Programme, Win 1 Lakh by Finding Bug in App | Patrika News

Aarogya Setu App में निकालें कमी, मोदी सरकार देगी 1 लाख रुपया

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2020 05:35:37 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

मोदी सरकार 1 लाख जीतने का दे रही मौका
Aarogya Setu App में निकालें कमी

Aarogya Setu Bug Bounty Programme, Win 1 Lakh by Finding Bug in App

Aarogya Setu Bug Bounty Programme, Win 1 Lakh by Finding Bug in App

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( CoronaVirus ) से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए भारत सरकार द्वारा Aarogya Setu App अप्रैल में लॉन्च किया गया था। अब सरकार इस ऐप के जरिए आपको 1 लाख रुपया जीतने का मौका दे रही है। इसके लिए आपको Aarogya Setu App में बग यानी कोई भी एक कमी निकालनी ( Bug Bounty Programme Certificate) होगी और उसका सॉल्युशन बताना होगा। इसके बाद सरकार इनाम के तौर पर 1 लाख रुपया ( Aarogya Setu Cash Prize) आपको देगी।

भारत में रहने वाला कोई भी व्यक्ति इस कम्पटीशन में हिस्सा ले सकता है। इस दौरान जिन लोगों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा उन्हें सरकार की तरफ से सर्टिफिकेट मिलेगा। इसमें आप 26 जून तक हिस्सा ले सकते हैं। बता दें कि इस कम्पटीशन में भारत से बाहर रहने वाले लोग भी हिस्सा ले सकते हैं, लेकिन उनके लिए कोई इनाम राशि नहीं तय की गयी है।

6000 रुपये से कम कीमत में Nokia के तीन नए स्मार्टफोन्स लॉन्च, जानिए फीचर्स

गौरतलब है कि हाल ही में KaiOS यूजर्स के लिए Aarogya Setu App को रोल आउट किया है। इसके अलावा सरकार ने Aarogya Setu App IVRS सर्विस शुरू किया है जो फीचर फोन और लैंडलाइन यूजर्स के लिए है। इस सर्विस के जरिए यूजर्स टॉल-फ्री नंबर ( 1921) पर मिस्ड कॉल करके कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं। दरअसल, सरकार का मकसद है कि हर कोई आरोग्य सेतु का इस्तेमाल करे और इस भयानकर बीमारी से बच सके।

Aarogya Setu App को 100 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। यूजर्स की तरफ से ऐप को 4.5 स्टार मिले हैं। इस ऐप का इस्तेमाल 11 अलग-अलग भाषाओं में कर सकते हैं। Aarogya Setu एक ट्रैकिंग App है, जो स्मार्टफोन के लोकेशन डेटा और ब्लूटूथ के जरिए यूजर्स को अलर्ट देता है। इस ऐप की खासियत है कि ये संक्रमित व्यक्ति के दायरे में आने पर नोटिफाइ करता है और आपको सावधान करता है। सरकार का दावा है कि ये ऐप में यूजर्स की प्रिवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो