Jio और Airtel से जुड़ने पर मिलेगा 100-100 रुपये का 'इनाम', जानें पूरा ऑफर

  • Reliance Jio और Airtel का नया ऑफर
  • कंपनियां रिटेलरों को दूसरे नेटवर्क के ग्राहक को अपने नेटवर्क से जोड़ने पर दे रही 100 रुपये

Pratima Tripathi

12 Dec 2019, 01:24 PM IST

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ( Reliance Jio ) और भारती एयरटेल ( airtel ) ग्राहकों को जोड़ने के लिए नए-नए पैतरे अपना रहे हैं। इसी के तहत दोनों कंपनियां रिटेलर्स को अधिक इन्सेंटिव दे रही हैं ताकि वो एक-दूसरे के यूजर्स को अपनी ओर कर सके। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारती एयरटेल रिटेलरों को जियो के हर दो ग्राहक को एयरटेल नेटवर्क से जोड़ने पर 100 रुपये मिलेंगे। वहीं वोडाफोन आइडिया के ग्राहक तोड़ने पर कोई इनाम नहीं दिया जा रहा है। अगर जियो की बात करें तो कंपनी हर नए सिम कार्ड को बेचने पर रिटेलरों को 100 रुपये दे रही है, जबकि पहले एक सिम कार्ड बेचने पर 40 रुपये ही देती थी।

एक डिस्ट्रीब्यूटर ने नाम न बताने के शर्त पर कहा कि टैरिफ में बढ़ोतरी के बाद एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अनलिमिटेड फ्री कॉल्स का ऑफर इसलिए पेश किया है ताकि वो जियो से अधिक से अधिक ग्राहक अपनी ओर कर सकें। गौरतलब है कि जियो ने 6 दिसंबर को दरों में बढ़ोतरी की थी, जिसमें दावा किया गया था कि जियो के प्लान एयरटेल व वोडाफोन से 25 प्रतिशत तक सस्ते हैं। इसके बाद ही एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग को फ्री करने का ऐलान कर दिया।

एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के फैसले को देखते हुए Reliance Jio ने 98 रुपये और 149 रुपये वाला प्लान पेश किया है। अगर जियो के 149 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसकी वैधता 24 दिनों की है और इसमें हर रोज 1 जीबी डेटा, 100 फ्री मैसेज और जियो-टू-जियो कॉलिंग फ्री के साथ दूसरे नेटवर्क्स पर कॉल करने के लिए 300 FUP मिनट मिलेंगे। साथ ही रिलायंस जियो के ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलेगा। वहीं 98 रुपये वाले प्लान की वैधता 28 दिनों की है। हालांकि इसमें पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को सिर्फ 2 जीबी डेटा ही मिलेगा। इसके अलावा प्लान में जियो-टू-जियो कॉलिंग फ्री है और जियो नेटवर्क के बाहर कॉल करने के लिए यूजर्स को IUC वाउचर से रिचार्ज कराना होगा। आईयूसी वाउचर्स की शुरुआत 10 रुपये से होती है। प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स को डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं।

जबकि Airtel ने 219 रुपये, 399 रुपये और 449 रुपये वाला अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान उतारा है। 219 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को हर दिन 1 जीबी डाटा, 100 एसएमएस और सभी नेटवर्क अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। वहीं 399 रुपये वाले प्लान में रोज 1.5 जीबी डाटा , 100 एसएमएस और सभी नेटवर्क अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगा। इसकी वैधता 56 दिनों की है। इसके अलावा 444 रुपये वाले प्लान में 56 दिनों की वैधता के साथ हर रोज 2 जीबी डाटा, प्रतिदिन 90 एसएमएस और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ मिलेगा। बता दें कि तीनों प्लान में यूजर्स को फ्री हेल्लो ट्यून्स, विंक म्यूजिक और एस्ट्रीम ऐप का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

Vodafone-Idea ने 219 रुपये और 449 रुपये वाला प्लान उतारा है जो अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ है। 219 रुपये का प्रीपेड प्लान में 28 दिनों की वैधता के अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉल, हर दिन 1 जीबी डेटा और 100 एसएमएस का लाभ मिलेगा। वहीं 449 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 56 दिनों की वैधता के साथ हर दिन 2 जीबी डेटा व 100 मैसेज का लाभ मिलेगा। इसके अलाव पैक में अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉल भी मिलेगा।

Bharti Airtel
Show More
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned