scriptAmazon Pay Later भारत में लॉन्च, जानिए कैसे मिलेगा इंस्टेंट क्रेडिट | Amazon Pay Later Service Launch in India | Patrika News

Amazon Pay Later भारत में लॉन्च, जानिए कैसे मिलेगा इंस्टेंट क्रेडिट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2020 04:56:55 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Amazon Pay Later Service भारत में लॉन्च
इस सर्विस के तहत ग्राहक को सामान का भुगतान अगले महीने में कर सकते हैं

Amazon Pay Later Service Launch in India

Amazon Pay Later Service Launch in India

नई दिल्ली। लॉकडाउन के बीच ग्राहकों की मदद के लिए अमेजन इंडिया ने Amazon Pay Later नाम की नई सर्विस शुरू की है। इसके तहत ग्राहकों को कंपनी क्रेडिट दे रही है। ताकि खरीदारी करने के बाद सामान का भुगतान अगले माह में या फिर EMI के तहत कर सके। फिलहाल इस सर्विस को कुछ ही ग्राहकों के लिए पेश किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही अन्य यूजर्स भी इसका लाभ उठा सकेंगे।

अगर ग्राहक को 12 महीने की EMI का विकल्प चुनते हैं तो उनसे हर महीने ईएमआई पर 1.5 से 2 फीसदी तक का ब्याज वसूला जाएगा। हालाकि अमेज़न पर कई ऐसे भी प्रोडक्ट भी हैं जो नो-कॉस्ट ईएमआई के तहत बेचा जाता है तो उन प्रोडक्ट्स को बिना ब्याज के खरीद सकते हैं।

इतना ही नहीं, अमेजन पे लेटर सर्विस का इस्तेमाल अपने मासिक बिल को भरने के लिए भी कर सकते हैं। जैसे- बिजली का बिल, पानी का बिल व रीचार्ज इत्यादि। इसके अलावा ग्राहक लॉकडाउन में घर का सामान जैसे ग्रॉसरी शॉपिंग के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

D2h Combo Offer 2020: HD RF Set-Top Box के साथ Magic stick मिलेगा Free

अमेजन इंडिया के डायरेक्टर विकास भंसल ने जानकारी देते हुए कहा कि Amazon Pay EMI का इस्तेमाल केवल बड़ी खरीदारी के लिए किया जाता था, लेकिन अब इस अपग्रेड कर दिया गया है जिससे की ग्राहक इसका इस्तेमाल छोटी राशि वाली खरीद में भी कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो