Airtel और Vodafone का सबसे सस्ता प्लान, हर दिन डेटा व कॉलिंग का मिलेगा लाभ

  • Airtel और Vodafone का सबसे सस्ता प्लान
  • हर दिन डेटा, मैसेज व कॉलिंग का मिलेगा लाभ

By: Pratima Tripathi

Published: 01 Sep 2020, 03:50 PM IST

नई दिल्ली। Airtel और Vodafone अपने यूजर्स को कम कीमत में बेहतरीन प्लान देने में लगे हुए हैं। इसमें यूजर्स को डेटा, मैसेज और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिल सके। चलिए आज हम आपको बताएंगे कि Airtel और Vodafone में से किसका प्रीपेड डेटा प्लान सबसे सस्ता है और किसमें सबसे ज्यादा डेटा मिल रहा है।

Airtel

Airtel के 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैधता 70 दिनों की है। इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1.4 जीबी डेटा मिलता है। अगर इस प्लान को My Airtel App से लेते हैं तो 20 परसेंट एक्स्ट्रा वैलिडिटी और 20 परसेंट एक्स्ट्रा डेटा मिलेगा। इस तरह यूजर्स को कुल 117.6 जीबी 4जी डेटा मिलता है, जो प्रति जीबी 3.39 रुपये का पड़ता है। हालांकि ये प्लान जियो से थोड़ा महंगा हो सकता है।

इसके अलावा भारती एयरटेल के पास 19 रुपये वाला सबसे सस्ता प्लान है। इसमे 200 एमबी डेटा और सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगा। इसके अलावा कंपनी के पास 99 रुपये वाला भी प्री-पेड प्लान है। इसकी वैधता18 दिनों की है। इस प्लान में 1 जीबी डेटा और सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 फ्री एसएमएस भी मिलेगा। साथ ही फ्री हेलोट्यून्स, Wynk Music ऐप व Airtle Xstream का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है।

6,499 रुपये में Tecno Spark Go 2020 भारत में लॉन्च, 7 सितंबर से शुरू होगी सेल

Vodafone

Vodafone के 511 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैधता 84 दिनों की है, जिसमें रोजाना यूजर्स को 2 जीबी 4जी डेटा दिया जाता है। इस तरह कुल डेटा 168 जीबी मिलता है, जो प्रति जीबी के हिसाब से 3.04 रुपये का पड़ेगा। इसके अलावा सबसे सस्ता प्लान 19 रुपये का है, जिसकी वैलिडिटी 2 दिन की है। इस प्लान में 200 एमबी डेटा के अलावा सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। साथ ही प्लान में वोडाफोन प्ले और ZEE5 का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। हालाकि इस प्लान में कोई फ्री एसएमएस बेनिफिट्स नहीं मिलेगा। वहीं 99 रुपये वाले प्लान में 1 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 18 दिनों की है और कुल 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। साथ हीवोडाफोन प्ले और ZEE5 स्ट्रीमिंग सर्विस का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned