scriptइस ऐप पर घर बैठे बुक कर सकते हैं लग्जरी और सुपर लग्जरी बसें वो भी बड़ी आसानी से | book ac and non ac buses by this useful app | Patrika News

इस ऐप पर घर बैठे बुक कर सकते हैं लग्जरी और सुपर लग्जरी बसें वो भी बड़ी आसानी से

Published: Nov 11, 2018 03:33:18 pm

Submitted by:

Vineet Singh

अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप घर बैठे लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों की बुकिंग कर सकते हैं।
 

sc bus booking

इस ऐप पर घर बैठे बुक कर सकते हैं लग्जरी और सुपर लग्जरी बसें वो भी बड़ी आसानी से

नई दिल्ली: जैसा की अभी त्योहारों का सीजन चल रहा है ऐसे में लोग बाहर रहते हैं वो अपने घर जानें के लिए बस और ट्रेन में बुकिंग करने लगते हैं लेकिन ज्यादा भीड़ होने की वजह से उन्हें टिकट नहीं मिल पाता है। बसों में एक सीट पाने के लिए लोगों को अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ जाती है और कई-कई घंटों तक लाइन में खड़े रहना पड़ता है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप घर बैठे लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों की बुकिंग कर सकते हैं।
UPSRTC ऐप

यह ऐप आपको आसानी से गूगल प्लेस्टोर पर मिल जाएगा और आप वहां से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से आप किसी भी बस की सीट्स के बारे में जानकारी ले सकते हैं और सुविधानुसार उन्हें बुक भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस ऐप से टिकट बुक करने के लिए आपको सबसे पहले इसमें साइनअप करके एक अकाउंट बनाना होता है और फिर आप इसी अकाउंट की मदद से बस का टिकट बुक कर सकते हैं।
अकाउंट बनने के बाद अब बड़ी आसानी से गंतव्य की लोकेशन सर्च करके वहां पर बसों की अविलबिलिटी चेक कर सकते हैं। यह ऐप बेहद की काम का है। इसमें एक बार जब आप बस सेलेक्ट कर लेते हैं फिर आपको सीट चुननी होती है और इसके बाद आप पेमेंट मैथेड सेलेक्ट करके बस के किराए की पेमेंट कर सकते हैं। यह आपके फोन में होना आपकी सहूलियत को बढ़ाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो