Jio नहीं बल्कि BSNL ने शुरू की देश की पहली इंटरनेट टेलीफोन सर्विस, बिना सिम के करें कॉल

Jio नहीं बल्कि BSNL ने शुरू की देश की पहली इंटरनेट टेलीफोन सर्विस, बिना सिम के करें कॉल

Vishal Upadhayay | Publish: Jul, 11 2018 04:48:05 PM (IST) ऐप

कंपनी की इस नई सर्विस की मदद से अब यूज़र्स देश के किसी भी क्षेत्र से किसी भी टेलीफोन नंबर को मोबाइल ऐप के जरिए कॉल कर सकेंगे।

नई दिल्ली: सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने बुधवार यानी आज देश में पहली इंटरनेट टेलीफोन सेवा शुरू की है। कंपनी की इस नई सर्विस की मदद से अब यूज़र्स देश के किसी भी क्षेत्र से किसी भी टेलीफोन नंबर को मोबाइल ऐप के जरिए कॉल कर सकेंगे। मतलब इस सर्विस के बाद बीएसएनएल यूज़र्स कंपनी के ऐप की मदद से देश में किसी भी फोन नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: रेल यात्रा के दौरान खाना पहुंचाने से लेेकर टिकट कन्फर्म करेंगे ये 5 Apps

विंग्स (Wings) ऐप

कस्टमर्स विंग्स (Wings) मोबाइल ऐप से देशभर में किसी भी नंबर पर कॉल कर सकेंगे। आपको बता दें, इससे पहले इस ऐप के जरिए कंपनी के यूज़र्स अपने ही मोबाइल नंबर पर कॉल कर सकते थे, लेकिन अब इस सर्विस के माध्यम से दूसरे मोबाइल नंबर पर भी कॉल किया जा सकेगा।

इस मौके पर मौजूद दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा, ‘मौजूदा प्रतिस्पर्धी परिवेश में बीएसएनएल का बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाना एक सराहनीय कार्य है। इंटरनेट टेलीफोन सेवा शुरू करने के लिए मैं बीएसएनएल के प्रबंधन को बधाई देता हूं। यह सेवा उपयोक्ताओं को बिना सिम के कॉल करने की सुविधा देगी।’

यह भी पढ़ें: दमदार बैटरी के साथ Motorola के 2 स्मार्टफोन Moto E5 और E5 Plus हुए लॉन्च, जानें कीमत और ऑफर्स

इस सर्विस के जरिए बीएसएनएल यूज़र्स को किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने में आसानी होगी। साथ ही, कंपनी की इस सुविधा की वज़ह ग्राहकों के आकर्षण का केंद्र बना रहेगा। बता दें, कंपनी की यह सर्वीस 25 जुलाई से शुरू होगी। वहीं, यूज़र्स इस सर्विस के लिए इसी हफ्ते से करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अपने Whatsapp अकाउंट की प्राइवेसी को ऐसे रखें सुरक्षित, सामने वाले को नहीं लगेगी भनक

यह भी पढ़ें: महज 4 रुपये में महंगे फ़ोन दे रही है Xiaomi, सिर्फ 3 दिन का तक है खरीदने का मौका

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned