scriptफेसबुक F8 कॉन्फ्रेंस: मार्क जुकरबर्ग ने किए 5 बड़े ऐलान, बनाएंगे Facebook को और भी खास | facebook f8 conference 5 major updates comes soon | Patrika News

फेसबुक F8 कॉन्फ्रेंस: मार्क जुकरबर्ग ने किए 5 बड़े ऐलान, बनाएंगे Facebook को और भी खास

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2018 11:34:35 am

Submitted by:

​Vineet singh

फेसबुक एक बार फिर से पटरी पर आ गया है और जुकरबर्ग ने इसे फिर से लोगों का चाहता बनाने का बीड़ा उठा लिया है।

facebook
नई दिल्ली: फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कैलिफोर्निआ के सैन जोस में आयोजित सालाना F8 कॉन्फ्रेंस में फेसबुक को और ज्यादा उन्नत और लोकप्रिय बनाने के लिए 5 नए फीचर्स का ऐलान किया है जो फेसबुक के सफर को और ज्यादा तेजी प्रदान करेंगे। बता दें कि विवादों में घिरे रहने के बाद अब फेसबुक एक बार फिर से पटरी पर आ गया है और जुकरबर्ग ने इसे फिर से लोगों का चाहता बनाने का बीड़ा उठा लिया है।
बता दें कि हाल ही में हुए विवाद के दौरान सवाल उठे थे कि फेसबुक में यूजर्स की सिक्योरिटी दाव पर लगी रहती हैं तो ऐसे में उनके डाटा और ब्राउजिंग हिस्ट्री को कोई भी बड़ी हे आसानी से हैक कर सकता है। इस कॉन्फ्रेंस में फेसबुक ने फेसबुक पर यूजर सिक्योरिटी को बढ़ाने के लिए भी कई ऐलान किए हैं। तो अगली स्लाइडों में जाने कि मार्क जुकबर्ग ने आज कौन से 5 बड़े ऐलान किए हैं।
ऑनलाइन डेटिंग ऐप

फेसबुक के बड़े ऐलानों में सबसे खास है ऑनलाइन डेटिंग ऐप, जो जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा। यह ऐप उन लोगों के लिए है जो प्यार की तलाश में हैं और किसी से मिल जल नहीं पाते हैं, लेकिन अब फेसबुक ऐसे लोगों को ऑनलाइन लोगों से मिलने जुलने और उनसे इंट्रैक्ट करने का मौका देगा।

नए डिजाइन में आएगा Facebook messenger
फेसबुक मैसेंजर को और ज्यादा सरल बनाने के लिए अब फेसबुक अपने मैसेंजर में बड़े बदलाव करने जा रहा है जिसमें कम्पनी इस ऐप में कुछ बड़े बदलाव करने जा रही है। इन बदलावों के बाद फेसबुक मैसेंजर और ज्यादा यूजर फ्रेंडली और लाइट हो जाएगा जिससे इसे चलाने में कोई भी परेशानी नहीं होगी।
Oculus का वर्चुअल रियलिटी गैजेट

इस कॉन्फ्रेंस में जुकरबर्ग ने अपने Oculus वर्चुअल रियलिटी गैजेट का भी प्रमोशन किया है। इस गैजेट की मदद से आप है डेफिनीशन वर्चुअल रियलिटी का मजा ले सकते हैं। इस गैजेट में है क्वालिटी के लेंस और ऑप्टिक्स का इस्तेमाल किया गया है जो इसे और ज्यादा पावरफुल बनाते हैं।
Instagram और WhatsApp अपडेट

Facebook जल्द ही Whatsapp calling और Instagram चैट में बड़े बदलाव करने जा रहा है। इन बड़े बदलावों के बाद यूजर चैटिंग और ब्राउजिंग एक साथ कर सकता है। अपडेट हो जाने के बाद यूजर इस इन ऐप्स में एक ही समय पर चार लोगों के साथ चैट कर पाएंगे।
डाटा कंट्रोल या हिस्ट्री क्लियर फीचर

फेसबुक का जो सबसे बड़ा ऐलान है वो यूजर की सिक्योरिटी से जुड़ा हुआ है। दरअसल बहुत जल्द फेसबुक ऐप पर यूजर अपनी ब्राउजिंग हिस्ट्री को क्लियर कर पाएंगे। फेसबुक का ये नया फीचर अब ऐप को और ज्यादा सिक्योर बना देगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो