scriptFacebook पर जल्द किसी के पोस्ट को कर सकेंगे Dislike, जानिए यहां | Facebook starts testing dislike button on posts | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Facebook पर जल्द किसी के पोस्ट को कर सकेंगे Dislike, जानिए यहां

Facebook पर जल्द ही आपको डिसलाइक बटन भी मिलना शुरू हो जाएगा, क्योंकि इसके लिए कंपनी ने टेस्टिंग शुरू कर दी है।

नई दिल्लीMay 02, 2018 / 09:44 am

Pratima Tripathi

fb
नई दिल्ली: Facebook पर जल्द ही आपको डिसलाइक बटन भी मिलना शुरू हो जाएगा, क्योंकि इसके लिए कंपनी ने टेस्टिंग शुरू कर दी है। दरअसल यूजर्स काफी लंबे समय से लाइक बटन के अलावा डिसलाइक बटन का भी इंतजार कर रहे थे। यही वजह है कि फेसबुक ने यूजर्स की मांग को देखते हुए डिसलाइक बटन पर काम करना शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़ें

Jio ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, अब मिलेगा 8GB फ्री डेटा

Facebook का कहना है कि इस बटन का इस्तेमाल गाली-गलौच या असम्मानजनक कॉमेंट्स के लिए किया जाएगा। कंपनी ने बताया कि यह रेडिट पर मौजूद डाउनवोट बटन की तरह काम करेगा है और लोग किसी कॉमेंट को डिसलाइक करके अपनी बात को रख सकेंगे। कंपनी का कहना है कि इसके आ जाने से सोशल मीडिया पर उन कॉमेंट्स को कम महत्व दिया जाएगा, जो किसी भी बात को बढ़ाकर फेसबुक पर पोस्ट करते हैं और लोगों को इंगेज करते हैं।
यह भी पढ़ें

2 फ्रंट कैमरों के साथ Coolpad Note 6 लॉन्च, यहां जानिए कीमत

रिपोर्ट के मुताबिक, इसे अपडेट करने के बाद यूजर्स को कमेंट के नीचे ↥↧ दो बटन दिखेंगे। इसमें से से नीचे ओर वाले तीर पर क्लिक करके आप किसी कमेंट को नापंसद और ऊपर की ओर वाले तीर को क्लिक करके पसंद के लिए यूज कर सकते हैं। बता दें कि फेसबुक के इस नए फीचर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंण्ड में देखा गया है। हालांकि जल्द ही इसे अन्य देशों के लिए भी अपडेट कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

अगर मोबाइल फोटोग्राफी का है शौक तो, इन साइट्स पर फोटो अपलोड करके होगी अच्छी आमदनी

गौरतलब है कि डेटा विवाद में फंसने के बाद से लगातार फेसबुक की तरफ से फीचर में बदलाव किया जा रहा है ताकी यूजर्स के विश्वास को बढ़ाया जा सकें। फिलहाल यह देखना काफी महत्वपूर्ण होगा कि आखिर में डिसलाइक बटन कितना लोगों को पसंद आता है।

Home / Gadgets / Apps / Facebook पर जल्द किसी के पोस्ट को कर सकेंगे Dislike, जानिए यहां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो