scriptट्रेन की टिकट बुकिंग पर यहां मिल रहा 10% का डिस्काउंट, जानें कैसे | Get 10 discount on train ticket booking here, Learn how | Patrika News

ट्रेन की टिकट बुकिंग पर यहां मिल रहा 10% का डिस्काउंट, जानें कैसे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2018 06:06:52 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

अब यात्री ट्रेनों के टिकटों पर 10% डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं। इस डिस्काउंट का फायदा उठाने के लिए यात्रीयों को कुछ ऐप्स का इस्तेमाल करना होगा।

train

ट्रेन की टिकट बुकिंग पर यहां मिल रहा 10% का डिस्काउंट, जानें कैसे

नई दिल्ली: अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं और IRCTC की वेबसाइट irctc.co.in से टिकट बुक कराते हैं तो फिर यह खबर आपके काम की है। अब यात्री ट्रेनों के टिकटों पर 10% डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं। इस डिस्काउंट का फायदा उठाने के लिए यात्रीयों को कुछ ऐप्स का इस्तेमाल करना होगा। इन एप्स में पेटीएम और मोबीक्विक शामिल हैं। आइए जानते हैं कैसे आप इस छूट का फायदा उठा सकते हैं।
यह भी पढ़ें

मात्र 14,999 रुपये में मिल रहा 1 लाख रुपये वाला iPhone X

Mobikwik ऐप

मोबीक्विक ने इस त्योहार के सीजन के लिए ऑफर पेश किया है। रिपोर्ट में कंपनी के हवाले से जानकारी दी गई है कि कंपनी ट्रेन टिकट की बुकिंग पर दस फीसदी का डिस्काउंट देने का वादा कर रही है। इसके लिए ग्राहकों को ट्रेन की टिकट बुकिंग IRCTC ऐप और वेबसाइट के माध्यम से करानी होगी। इसके बाद पेमेंट ऑप्शन में उन्हें मोबीक्विक ऐप का इस्तेमाल करना होगा। इसके बाद ग्राहक 10 प्रतीशत तक डिस्काउंट का फायदा उठा सकेंगे।
यह भी पढ़ें

BSNL का राखी ऑफर, सिर्फ इतने में मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग, SMS और डाटा

Paytm ऐप

इसके अलावा यह छूट केवल मोबीक्वीक ही नहीं, बल्कि एक और पेमेंट करने वाली एप पेटीएम भी दे रही है। पोटीएम मॉल यात्रियों को 100 रुपये तक का फ्लैट कैशबैक दे रही है। इस कैशबैक का फायदा उठाने के लिए आपको आईआरसीटीसी पर टिकट बुक कराते समय पेटीएम का इस्तेमाल करना होगा।
यह भी पढ़ें

Jio Giga Fiber के आने से होंगे ये बड़े बदलाव, बदल जाएगी इंटरनेट की दुनिया

Phone Pe ऐप

इसके अलावा फोन पे ऐप पर भी कैशबैक दिया जा रहा है। यह कैशबैक 100 रुपये तक का होगा। इस कैशबैक का फायदा उठाने के लिए यात्रियों को टीकट बुक कराते समय फोन पे का इस्तेमाल करना होगा। आईआरसीटीसी की एंड्रॉयड ऐप के जरिए से टिकट बुक कराने पर यात्री को 100 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो