scriptम्यूजिक लवर्स के लिए Google ने जारी किया ये नया खास फीचर | Google Assistant App New Feature for Music Lovers | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

म्यूजिक लवर्स के लिए Google ने जारी किया ये नया खास फीचर

Google ने अपने एप असिस्टेंट में म्यूजिक लवर्स के लिए नया फीचर जोड़ा है

Nov 07, 2017 / 03:17 pm

Anil Kumar

Google Assistant App

Google Assistant App

Google ने अपने नए एप ‘असिस्टेंट’ में अब एक और नया फीचर जोड़ा है जो म्यूजिक लवर्स के लिए काफी काम का साबित होने वाला है। कंपनी ने इस एप को एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए जारी किया है। इसके नए से आपको आस-पास बज रहे किसी भी गाने की पूरी जानकारी मिल जाएगी। आपके नजदीकी बार, रेस्टोरेंट या फिर पड़ोस में कोई भी म्यूजिक बज रहा है तो गूगल असिस्टेंट एप आपको उस गाने की सारी डीटेल दे देगा। इसके बाद यदि आप गूगल असिस्टेंट को कॉल करके अगर आप उस म्यूजिक या गाने के बारे में पूछते हैं तो एप पर एक कार्ड दिखेगा जिसमें गाने के नाम के साथ उसके गीतकार और गायक का नाम भी लिखा होगा।

 

लिंक भी देंगे दिखाई
इसके साथ ही गूगल सिस्टेंट द्वारा दिखाए जाने वाले कार्ड में उस गाने के Youtube, Google play music और Spotify Streaming के लिंक्स भी दिए होंगे। इसी के साथ इसमें एक एम्बेडेड लिंक भी होगा जिससे आप उस गाने को गूगल पर भी सर्च कर सकते हैं।


इन गूगल फोन में पहले से ही
आपको बता दें कि गूगल के हाल ही में आए दो नए स्मार्टफोन्स Pixel 2 और Pixel 2 XL में असिस्टेंट का यह फीचर अपने आप काम करता है। इसका मतलब ये है कि यदि आपके पास इन दोनों में से कोई भी फोन है और आपके आस-पास कोई गाना बज रहा है तो उसें कुछ देर तक सुनने के बाद उसकी पूरी जानकारी आपके फोन की स्क्रीन पर आ जाएगी। हालांकि गगूल के इन स्मार्टफोन्स पर यह फीचर तभी काम करता है जब आप किसी गाने को कम से कम एक मिनट तक सुनें। इसके अलावा यह एप केवल पॉपुलर गानों को ही पहचानता है। ऐसे में अब जिन लोगों के फोन में गूगल असिस्टेंट एप है वो इस नए फीचर का यूज कर सकते हैं।

Home / Gadgets / Apps / म्यूजिक लवर्स के लिए Google ने जारी किया ये नया खास फीचर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो