scriptGoogle fires 150 game developers hired for Stadia | Google ने स्टैडिया के लिए हायर किए 150 गेम डेवलपर्स को किया फायर, जानिए वजह | Patrika News

Google ने स्टैडिया के लिए हायर किए 150 गेम डेवलपर्स को किया फायर, जानिए वजह

  • Google ने उन 150 गेम डेवेलपर्स को निकाल दिया है, जिन्हें उसने अपनी क्लाउड स्ट्रीमिंग सेवा स्टैडिया के लिए विश्वस्तरीय गेम बनाने के उद्देश्य से नियुक्त किया था।
  • गौरतलब है कि वर्ष 2019 में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने क्लाउड गेमिंग सेवा स्टैडिया को लॉन्च करने की घोषणा की थी।

Published: February 28, 2021 05:53:43 pm

इस महीने की शुरुआत में अपने स्टैडिया गेम्स और एंटरटेनमेंट डिविजन को बंद करने की घोषणा करने के बाद Google ने उन 150 गेम डेवेलपर्स को निकाल दिया है, जिन्हें उसने अपनी क्लाउड स्ट्रीमिंग सेवा स्टैडिया के लिए विश्वस्तरीय गेम बनाने के उद्देश्य से नियुक्त किया था। एक रिपोर्ट प्रकाशित की है, जिसमें कहा गया है कि गूगल विशेष रूप से स्टैडिया की विशाल सदस्यता संख्या के मद्देनजर उच्च-कैलिबर वीडियो गेम बनाने के लिए आवश्यक महंगी और जटिल रचनात्मक प्रक्रिया को पचा नहीं सकता है।
google.png
2019 में हुई थी लॉन्च की घोषणा
गौरतलब है कि वर्ष 2019 में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कंपनी के क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर पर निर्मित एपल आर्केड जैसी अपनी क्लाउड गेमिंग सेवा स्टैडिया को लॉन्च करने की घोषणा की थी। गूगल ने यह भी घोषणा की कि वह सेवा के लिए अपनी खुद की एक्स्क्लूसिव गेम टाइटिल्स प्रोड्यूस करेगा। लगभग दो वर्षों में ही गूगल ने इन-हाउस स्टैडिया गेम डेवलपमेंट डिविजन को बंद करने की घोषणा की है।
google_stadia.pngइस वजह से किया बंद
इसको बंद करने की एक वजह गूगल यह मान रही है कि थर्ड पार्टी डेवेलपर्स और पब्लिशर्स विश्व स्तर के गेम बनाने के लिए इसकी तकनीक को अपनाने लगे हैं। गूगल ने कहा है कि वह अपनी आंतरिक विकास टीम एसजी एंड ई से किसी भी नियोजित खेल से परे अनन्य एक्सक्लूसिव सामग्री लाने के लिए अब और निवेश नहीं करेगा।
बता दें कि पिछले साल दिसंबर में खबर आई थी कि गूगल के गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्टेडिया में जनवरी 2021 में स्टेडिया प्रो के एक हिस्से के तौर पर इसके कलेक्शन में चार नए गेम्स शामिल किए जाएंगे। 9 टू 5 गूगल की रिपोर्ट में बताया गया था कि इन गेम्स में ऐरी एंड सीक्रेट ऑफ सीजन्स, फिगमेंट, एफ1 2020 और हॉटलाइन मियामी शामिल होंगे। साथ ही इनकी कीमत के बारे में भी बताया गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.