scriptGoogle Update: इस तरह हर 15 मिनट में ऑटोमैटिक ढंग से कर सकते हैं Google Search की हिस्ट्री को डिलीट | How to delete Google Search History in every 15 minutes automatically | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Google Update: इस तरह हर 15 मिनट में ऑटोमैटिक ढंग से कर सकते हैं Google Search की हिस्ट्री को डिलीट

Google के आधिकारिक बयान के मुताबिक अब गूगल अपने User को हर 15 मिनट में Search history delete करने की सुविधा देगा। इसके अलावा User 3, 18 और 36 महीनों के बाद वेब history को automatic delete करने के लिए डाल सकता है।

Jul 16, 2021 / 09:56 pm

Sonu Sharma

How to delete Google Search History in every 15 minutes automatically

How to delete Google Search History in every 15 minutes automatically

नई दिल्ली| अगर आप बार-बार Search History को Delete करने को लेकर परेशान रहते है तो Google ने नया अपडेट जारी किया है। फिलहाल यह Update आईफोन यूजर्स के लिए ही आएगा पर Goggle इस साल के अंत तक Android User के लिए भी इसे पेश करेगा। Google का यह Tool आपको अपने Google अकाउंट में एक एडिशनल सुविधा उपलब्ध कराएगा।
Google का नया Update

Google का यह नया Update उनके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा जिन्हें अपना Device Share करना पड़ता है और Google में की गई Search दूसरे लोग देख सकते है, जिससे प्राइवेसी खत्म हो जाती है। अब एक बार इस अपडेट के आने से हर 15 मिनट बाद Google की Search history delete हो जाएगी। फिलहाल आईफोन में ही आई इस सुविधा के माध्यम से मात्र 2 टैप में यह सुविधा एक्टिवेट हो जाएगी।
इस तरह 15 Minute में Delete करे Google Search history

इस सुविधा की घोषणा Google ने मई महीने में ही कर दी थी जिससे यह उन लोगों के लिए काफी आसान काम हो गया है जो बार-बार Search History में जाकर मैन्युअल तरीके से डाटा डिलीट करने से काफी परेशान थे। यह ऑप्शन ऑन होने के बाद गूगल अपने आप ही हर 3, 18 व 36 महीने में सर्च हिस्ट्री डिलीट कर देगा।
बता दें कि Google सर्च के लिए एक इंकॉग्निटो मोड और ऑटो-डिलीट फीचर उपलब्ध कराता है। लेकिन यह नई सर्विस इन सभी चीजों को पहले से बेहतर और आसान बनाती है। वैसे तो Google Android और iOS दोनों के लिए Search History मैन्युअल तरीके से डिलीट करने का ऑप्शन देता रहा है, लेकिन गूगल का यह नया फीचर केवल ios वालों के लिए ही आया है।
यह उनके लिए काफी फायदेमंद सौदा साबित होगा जो कुछ वेबसाइट या Search के बाद अपनी history को Delete करना चाहते हैं। फिलहाल अभी तो यह 15 मिनट के ऑप्शन में ही आया है लेकिन संभावना है कि Google आने वाले समय में अलग अलग समय के ऑप्शन भी देगा।

Home / Gadgets / Apps / Google Update: इस तरह हर 15 मिनट में ऑटोमैटिक ढंग से कर सकते हैं Google Search की हिस्ट्री को डिलीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो