Youtube की तरह Instagram पर वीडियो शेयर करके घर बैठे करें कमाई, जानें कैसे

  • Youtube की तरह Instagram दे रहा कमाई करने का मौका
  • Instagram पर 60 सेकेंड से लंबी Video शेयर करके कमाई

By: Pratima Tripathi

Published: 28 May 2020, 04:45 PM IST

नई दिल्ली। Instagram का इस्तेमाल आज के समय में हर कोई करता है ऐसे में ये खबर आपको खुश कर सकती है। दरअसल कंपनी ने बुधवार को रेवेन्यू-शेयरिंग मॉडल ( Instagram Video Creators ) पेश किया है। इसके तहत यूजर ऐप के IGTV प्लेटफॉर्म ( Earn Money with IGTV ) पर लॉन्ग वीडियो शेयर करके कमाई कर सकते हैं। बता दें कि YouTube पहले से ही इस नियम के तहत यूजर्स को कमाने का मौका दे रहा है।

Instagram के IGTV प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को 60 सेकेंड से लंबी वीडियो शेयर करनी होगी। इसके अलावा यूजर्स लाइव वीडियो से भी कमाई कर सकेंगे। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान Instagram live में 70 फीसदी का इजाफा हुआ है। कंपनी का कहना है कि यूजर्स के पोस्ट पर मिलने वाले रेवेन्यू का एक हिस्सा यूजर्स को मिलेगा। साथ ही कंपनी वीडियो शेयर करने वाले यूजर्स को ऐड रेवेन्यू का 55 फीसदी हिस्सा भी देगी। Instagram के इस फैसले के बाद मार्केट में इसकी सीधी टक्कर Youtube, TikTok और Snapchat से देखने को मिलेगी।

Vivo Days Sale 2020: Vivo V19, S1 Pro समेत कई स्मार्टफोन्स पर 10% का कैशबैक ऑफर

Instagram में एक ऐसे फीचर ( Instagram Messenger Rooms) को जोड़ा गया है जिसकी मदद से आप एक साथ 50 लोगों से वीडियो चैट एक ही समय में बिना किसी लिमिट ( FB Rooms in Instagram) के कर सकते हैं। इस नए फीचर का नाम है Messenger Rooms है। जी हां इस फीचर को Facebook ने हाल ही में यूजर्स के लिए लाइव किया है और अब इस फीचर को Instagram यूजर्स के लिए भी रिलीज कर ( Instagram Video Conferencing Feature) दिया गया है। इंस्टाग्राम ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि नए अपेडट के बाद यूजर्स इंस्टाग्राम में एक बटन क्लिक करके मैसेंजर रूम का इस्तेमाल वीडियो कॉल के लिए कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसमें यूजर्स लिक के जरिए दोस्तों को इनवाइट भी कर सकते हैं।

Show More
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned