scriptInstagram ने महिला दिवस मनाने के लिए जारी किए नए स्टीकर्स | Instagram launches new stickers to celebrate International womens day | Patrika News

Instagram ने महिला दिवस मनाने के लिए जारी किए नए स्टीकर्स

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2021 10:46:17 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

ये स्टिकर फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ एकजुटता दिखाने के लिए पेश किए गए हैं, जिन्होंने महामारी के समय से जिम्मेदारी संभाली।
यूजर्स अपनी स्टोरीज में दुनिया भर की विविध महिलाओं द्वारा सचित्र इन नए स्टिकर को भी जोड़ सकते हैं।

instagram2.png
Facebook के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2021 से पहले स्टिकर का एक नया सेट जारी किया। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को मनाया जाएगा। ऐसे में फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने कहा कि नए स्टिकर फ्रंटलाइन वर्कर्स, माताओं और उन समुदायों के साथ एकजुटता जाहिर करने के लिए पेश किए गए हैं, जो महिलाओं का समर्थन करते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ये स्टिकर फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ एकजुटता दिखाने के लिए पेश किए गए हैं, जिन्होंने महामारी के समय से जिम्मेदारी संभाली।
एकजुटता दिखाने के लिए
कंपनी के आगे कहा कि ये स्टिकर उनके लिए भी एकजुटता दिखाने के लिए हैं, जो दिव्यांग समुदाय, ऐसी बुजुर्ग एशियाई महिलाएं, जिन्होंने नस्लवाद का सामना किया और उन सभी समुदायों के लिए हैं, जिन्होंने महिलाओं के जीवन में खुशी बिखरने का काम किया है।
instagram.png
पांच कलाकारों द्वारा डिजाइन किए गए स्टिकर
दिव्यांग महिलाओं, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, मातृत्व, समलैंगिक/किन्नर महिलाओं और अन्य के अनुभवों को जीवन में उतारने के लिए पांच कलाकारों द्वारा यह स्टिकर डिजाइन किए गए हैं। यूजर्स अपनी स्टोरीज में दुनिया भर की विविध महिलाओं द्वारा सचित्र इन नए स्टिकर को भी जोड़ सकते हैं। पिछले महीने, सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक और इंस्टाग्राम ने चंद्र नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए स्टिकर, एआर इफेक्ट और फिल्टर जारी किए थे।
जारी किया नया फीचर
Instagram ने अपने यूजर्स के लिए हाल ही एक नया फीचर जारी किया है। इस नए फीचर का नाम Live Rooms है। इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी लाइव ब्रॉडकास्ट में चार लोगों को जोड़ सकेंगे। इंस्टाग्राम का यह फीचर काफी हद तक Clubhouse जैसा ही है। बता दें कि इससे पहले इंस्टाग्राम लाइव में सिर्फ एक ही यूजर को जोड़ने का फीचर मौजूद था।
अपने नए फीचर को लेकर इंस्टाग्राम ने कहा है कि इसकी मदद से यूजर्स एक-दूसरे से सवाल-जवाब कर सकेंगे। इसके अलावा किसी ट्यूटोरियल का आयोजन भी कर सकते हैं। इंस्टाग्राम Live Rooms से क्रिएटर्स को काफी मदद मिलेगी। लाइव व्यूअर्स अपने पसंदीदा क्रिएटर्स का बैगेज भी खरीद सकेंगे। यह काफी हद तक शॉपिंग और फंडिंग टाइप का है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो