वर्चुअल क्रेडिट कार्ड के तौर पर काम करते हैं ये App, अभी खरीदें और बाद में भुगतान करें

  • क्रेडिट कार्ड की तरह काम करते हैं ये App
  • LazyPay यूजर्स को 1,00,000 रुपये तक का क्रेडिट ऑफर करता है
  • बिना पैसा खर्च किए ऑनलाइन सर्विस ले सकते हैं

Vishal Upadhayay

July, 1004:58 PM

नई दिल्ली: किसी भी बैंक का क्रेडिट कार्ड हमें पहले प्रोडक्ट खरीदने और बाद में भुगतान करने की सहूलियत देता है। ऐसे में अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड ना होने की वजह से आप इन सेवाओं से वंचित रह जाते हैं तो कोई बात नहीं। क्योंकि स्मार्टफोन के दौर में वर्चुअल क्रेडिट कार्ड आपकी जरूर मदद करेगा। LazyPay औरSimpl दो ऐसे लोकप्रिय ऐप हैं जिसके जरिए आप किसी भी सर्विस के इस्तेमाल के बाद भुगतान कर सकते हैं। इन ऐप्स के जरिए आप अपना बिना पैसा खर्च किए ऑनलाइन सर्विस ले सकते हैं। हालांकि यह सीमित समय के लिए होगा। इनमें Simpl l भारत में पहली ऐसी सर्विस है, जो बाद में भुगतान करने का ऑफर देता है।

यह भी पढ़ें: Thomson Tv Days Sale: Flipkart पर 7,499 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल रहे हैं LED TV

LazyPay यूजर्स को 1,00,000 रुपये तक का क्रेडिट ऑफर करता है। इसके अलावा आप यहां से इंस्टेंट पर्सनल लोन पा सकते हैं। इसके अलावा Bookmyshow, Zomato, Swiggy, redBus और ACT Fibernet जैसी कंपनियों की सर्विस के लिए आप बाद में भुगतान करने के ऑप्शन का फायदा भी उठा सकते हैं। साथ ही यूजर्स ट्रैवलिंग और ग्रैजेट्स जैसी चिजों की खरीदारी के लिए ईएमआई ऑप्शन का चुनाव भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: World Cup 2019 को ख़ास बनाने के लिए ACT Fibernet अपने यूजर्स को दे रहा 100GB अतिरिक्त डाटा

Simpl ऐप अपने यूजर्स को 20,000 रुपये तक का क्रेडिट ऑफर करता है। इन ऐप को इस्तेमाल करने के लिए आपको आधार कार्ड ( Aadhaar card ) वेरिफिकेशन कराना होगा। ये ऐप्स वर्चुअल क्रेडिट कार्ड के तौर पर काम करते हैं। इन दोनों ही ऐप को एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स प्लेस्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अब पोस्टपेड और क्रेडिट कार्ड की तरह करें Paytm Postpaid का इस्तेमाल, बिना ब्याज के उठाएं 45 दिनों तक लाभ

Show More
Vishal Upadhayay
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned