scriptवर्चुअल क्रेडिट कार्ड के तौर पर काम करते हैं ये App, अभी खरीदें और बाद में भुगतान करें | LazyPay and Simpl app are just like a virtual credit card | Patrika News

वर्चुअल क्रेडिट कार्ड के तौर पर काम करते हैं ये App, अभी खरीदें और बाद में भुगतान करें

locationनई दिल्लीPublished: Jul 10, 2019 04:58:57 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

क्रेडिट कार्ड की तरह काम करते हैं ये App
LazyPay यूजर्स को 1,00,000 रुपये तक का क्रेडिट ऑफर करता है
बिना पैसा खर्च किए ऑनलाइन सर्विस ले सकते हैं

नई दिल्ली: किसी भी बैंक का क्रेडिट कार्ड हमें पहले प्रोडक्ट खरीदने और बाद में भुगतान करने की सहूलियत देता है। ऐसे में अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड ना होने की वजह से आप इन सेवाओं से वंचित रह जाते हैं तो कोई बात नहीं। क्योंकि स्मार्टफोन के दौर में वर्चुअल क्रेडिट कार्ड आपकी जरूर मदद करेगा। LazyPay औरSimpl दो ऐसे लोकप्रिय ऐप हैं जिसके जरिए आप किसी भी सर्विस के इस्तेमाल के बाद भुगतान कर सकते हैं। इन ऐप्स के जरिए आप अपना बिना पैसा खर्च किए ऑनलाइन सर्विस ले सकते हैं। हालांकि यह सीमित समय के लिए होगा। इनमें Simpl l भारत में पहली ऐसी सर्विस है, जो बाद में भुगतान करने का ऑफर देता है।
यह भी पढ़ें

Thomson Tv Days Sale: Flipkart पर 7,499 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल रहे हैं LED TV

LazyPay यूजर्स को 1,00,000 रुपये तक का क्रेडिट ऑफर करता है। इसके अलावा आप यहां से इंस्टेंट पर्सनल लोन पा सकते हैं। इसके अलावा Bookmyshow, Zomato, Swiggy, redBus और ACT Fibernet जैसी कंपनियों की सर्विस के लिए आप बाद में भुगतान करने के ऑप्शन का फायदा भी उठा सकते हैं। साथ ही यूजर्स ट्रैवलिंग और ग्रैजेट्स जैसी चिजों की खरीदारी के लिए ईएमआई ऑप्शन का चुनाव भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

World Cup 2019 को ख़ास बनाने के लिए ACT Fibernet अपने यूजर्स को दे रहा 100GB अतिरिक्त डाटा

Simpl ऐप अपने यूजर्स को 20,000 रुपये तक का क्रेडिट ऑफर करता है। इन ऐप को इस्तेमाल करने के लिए आपको आधार कार्ड ( Aadhaar card ) वेरिफिकेशन कराना होगा। ये ऐप्स वर्चुअल क्रेडिट कार्ड के तौर पर काम करते हैं। इन दोनों ही ऐप को एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स प्लेस्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो