एक सप्ताह में सिर्फ 7 बार खाना खाते हैं Twitter CEO जैक डोर्सी

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी Twitter के CEO जैक डोर्सी ने अपने भोजन की आदतों का खुलासा करते हुए कहा कि वह सप्ताह में सात बार भोजन करते हैं, जिसमें केवल रात का खाना शामिल है।

Pratima Tripathi

January, 1605:11 PM

नई दिल्ली: सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी Twitter के CEO जैक डोर्सी ने अपने भोजन की आदतों का खुलासा करते हुए कहा कि वह सप्ताह में सात बार भोजन करते हैं, जिसमें केवल रात का खाना शामिल है। वायर्ड के साथ एक यूट्यूब साक्षात्कार में बुधवार को डोर्सी ने आगे कहा कि उनकी अजीब जीवनशैली की लंबी सूची में अन्य बाते भी शामिल हैं, जैसे लगभग प्रतिदिन बर्फ के पानी से स्नान करना।

ट्विटर के सीईओ डोर्सी विपश्यना ध्यान और इंटरमिटेंट फास्टिंग (रुक-रुक कर भोजन करना) भी करते हैं। वह डिनर में मछली, चिकन, स्टीक्स और हरी सब्जियां लेते हैं। मार्च के महीने में दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो डैस्जर्ट में बैरीज और डार्क चॉकलेट लेते हैं। यही नहीं वो रोज दो घंटे मेडिटेशन (ध्यान) भी करते हैं। हालांकि, उन्होंने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि वह बर्फ के पानी से स्नान करते हैं, लेकिन प्रतिदिन नहीं।

बता दें कि हाल ही में खबर आ रही थी कि Twitter जल्द ही यूजर्स को चार विकल्प देने जा रहा है, जिसके माध्यम से वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस बात की अनुमति दे सकेंगे कि कौन उनकी पोस्ट पर रिप्लाई कर सकेगा। पहला विकल्प 'ग्लोबल' (वैश्विक) होगा। यहां कोई भी आपकी पोस्ट पर रिप्लाई कर सकेगा। दूसरा 'ग्रुप' (समूह) का विकल्प होगा। यहां आप रिप्लाई को सीमित कर सकते हैं उन लोगों में जिन्हें आप फॉलो और मेंशन (ग्रुप से) करते हैं। Twitter की प्रोडक्ट मैनेजर के डायरेक्टर सुजान एक्सई ने घोषणा करते हुए कहा कि तीसरा 'पैनल' का विकल्प है, जो केवल बातचीत में शामिल लोगों के लिए होगा। वहीं चौथे विकल्प के रूप में 'स्टेटमेंट' होगा। इसका मतलब है कि ट्विटर यूजर्स को बुली से बचने के लिए अपना अकाउंट प्राइवेट लेने की जरूरत नहीं होगी।

Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned