scriptWhatsApp लेकर आ रहा शानदार फीचर, यूजर्स की हो जाएगी बल्ले-बल्ले | WhatsApp bringing new Phone Number Privacy Feature | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

WhatsApp लेकर आ रहा शानदार फीचर, यूजर्स की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

WhatsApp Phone Number Privacy Feature : मेटा (Meta) के स्वामित्व वाला मैसेजिंग और कॉलिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप समुदायों के लिए ‘फोन नंबर गोपनीयता’ नामक एक नई सुविधा शुरू कर रहा है। फि़लहाल यह सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं हो सकती है, हालांकि, जल्द ही एप्लिकेशन का उपयोग करने वाला हर कोई इस नए अपडेट का लाभ उठा सकता है।

Jul 11, 2023 / 05:51 pm

जमील खान

WhatsApp Phone Number Privacy Feature

WhatsApp Phone Number Privacy Feature

WhatsApp Phone Number Privacy Feature : मेटा (Meta) के स्वामित्व वाला मैसेजिंग और कॉलिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप समुदायों के लिए ‘फोन नंबर गोपनीयता’ नामक एक नई सुविधा शुरू कर रहा है। फि़लहाल यह सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं हो सकती है, हालांकि, जल्द ही एप्लिकेशन का उपयोग करने वाला हर कोई इस नए अपडेट का लाभ उठा सकता है। व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हॉट्सएप ने सभी एंड्रॉइड और आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए फोन नंबर प्राइवेसी सुविधा जारी की है। इस फीचर का फायदा यह है कि इसके तहत यूजर्स किसी भी कम्युनिटी चैट के अंदर कम्युनिटी के अन्य सदस्यों से अपना फोन नंबर छिपा सकते हैं. जब आप कम्युनिटी चैट में किसी मैसेज पर रिप्लाई देंगे या रिएक्ट करेंगे, प्राइवेसी फीचर की वजह से उस समय भी आपका नंबर अन्य सदस्यों से छिपा हुआ ही रहेगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह सुविधा कम्युनिटी के सदस्यों तक ही सीमित है और कम्युनिटी एडमिन का फोन नंबर हमेशा दिखाई देगा।

यूजर्य के पास बाद में प्राथमिकता के अनुसार इसे विशिष्ट कम्युनिटी पार्टिसिपेंट्स के साथ साझा करने का विकल्प भी होगा। रिपोर्ट यह भी कहा गया है कि, भविष्य में, फोन नंबर गोपनीयता सुविधा को अन्य समूहों तक भी बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा, यदि आप किसी कम्युनिटी के सदस्य से निजी तौर पर संपर्क करने में सक्षम हैं, जिसका फोन नंबर छिपा हुआ है, तो आपके पास उन्हें अनुरोध भेजने का विकल्प होगा ताकि वे अपना फोन नंबर आपके साथ साझा करना चुन सकें।

Hindi News/ Gadgets / Apps / WhatsApp लेकर आ रहा शानदार फीचर, यूजर्स की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो