scriptYoutube करने जा रहा धमाल, अब आने वाला है ये New Feature | YouTube Is Going To Trial New Gaming Platform Called 'Playable' | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Youtube करने जा रहा धमाल, अब आने वाला है ये New Feature

Youtube Playable Feature: स्टैडिया के बाद अब गूगल एक बार फिर से गेमिंग श्रेणी में अपना भाग्य अजमाने जा रहा है। यूट्यूब ‘प्लेएबल्स’ नाम से एक नए गेमिंग प्लेटफाॅर्म का ट्रायल करने जा रहा है। जिसका उद्देश्य अपने प्लेटफाॅर्म पर ऑनलाइन गेम प्रस्तुत करना है।

जयपुरJun 26, 2023 / 03:10 pm

santosh

youtube

जयपुर। Youtube Playable Feature: स्टैडिया के बाद अब गूगल एक बार फिर से गेमिंग श्रेणी में अपना भाग्य अजमाने जा रहा है। यूट्यूब ‘प्लेएबल्स’ नाम से एक नए गेमिंग प्लेटफाॅर्म का ट्रायल करने जा रहा है। जिसका उद्देश्य अपने प्लेटफाॅर्म पर ऑनलाइन गेम प्रस्तुत करना है। गूगल के कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा गया था जिसमें उन्हें इस ट्रायल के चरण में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था।

 

यूट्यूब का प्लेएबल्स फीचर यूजर को यूट्यूब वेब या मोबाइल एप्लीकेशन में अनेक तरीके के गेम खेलने में सक्षम बनाएगा। शुरू में आसान तरीके के गेम पेश करेगी। परीक्षण के लिए उपलब्ध गेम्स में से एक पाॅपुलर गेम आर्केड गेम, स्टैक बाउंस है।

यह भी पढ़ें

YouTube New Update: अब 500 Subscribers वाले भी यूट्यूब से कमा सकेंगे अच्छा पैसा !




सभी गेम्स यूट्यूब की वेबसाइट, वेब ब्राउजर, एंड्रायड मोबाइल, एप्पल आइओएस पर उपलब्ध होंगे। अभी तक इस प्रोजेक्ट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। कंपनी के अनुसार गेमिंग लंबे समय से यूट्यूब पर प्रचलन में है। कंपनी का ऐसा कहना है कि वे हमेशा नई-नई सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रयोग करते रहते हैं। लेकिन इस प्रोजेक्ट के बारे में अभी वे कुछ भी सटीक घोषणा नहीं कर सकते है।
यह भी पढ़ें

Google ने जारी किया जबरदस्त नया एडिटिंग फीचर, फोटोज को आसानी से कर सकेंगे एडिट

 

पिछले साल गूगल ने घोषणा की थी कि वे गेमिंग यूजर कम होने की वजह से वे अपनी गेमिंग कंपनी स्टैडिया बंद कर रहे हैं क्योंकि स्टैडिया ने गेमिंग में क्लाउड बढ़ाने के लिए बहुत से ऑप्शन दिए थे लेकिन कंपनी उतना अचीव नहीं कर पाई जितना की उम्मीद थी। स्टैडिया प्रमुख फिल हैरिसन के अनुसार गूगल ने स्टैडिया बंद करने के बाद तकनीक के अन्य क्षेत्रों में यूजर की अन्य क्षमताओं का जायजा लिया। खबर के अनुसार ऐसा कहा जा सकता है कि ऑनलाइन गेमिंग होस्ट करने के पीछे कंपनी का उद्देश्य है कि वे ऐसे क्षेत्रों में इनवेस्ट करे जहां विज्ञापन का खर्च कम हो और तकनीक के नए आयाम हो।
अभी यह नहीं कहा जा सकता कि प्लेएबल्स सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं या फिर यूट्यूब की प्रीमियम सदस्यता लेना अनिवार्य होगा। गूगल के कर्मचारियों को अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

https://youtu.be/3bbt8RB96BM

Home / Gadgets / Apps / Youtube करने जा रहा धमाल, अब आने वाला है ये New Feature

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो