scriptYouTube New Update: अब 500 Subscribers वाले भी यूट्यूब से कमा सकेंगे अच्छा पैसा ! | YouTube Monetization Update: youtube partner program 2023 latest news | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

YouTube New Update: अब 500 Subscribers वाले भी यूट्यूब से कमा सकेंगे अच्छा पैसा !

YouTube Big Monetization Update: अगर आप यूट्यूब से पैसा कमाना चाहते हैं और चैनल बनाने की सोच रहे है तो आपके लिए Good News है।

Jun 14, 2023 / 04:37 pm

Santosh Trivedi

Youtube Guideline For Ads Promotion

यूट्यूब पर ऐड प्रमोशन की गाइडलाइन

YouTube Big Monetization Update: वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने घोषणा की है कि वह YouTube Partner Program (YPP) के लिए पात्रता आवश्यकताओं को कम कर रहा है और छोटे क्रिएटर्स के लिए पेड चैट, टिपिंग, चैनल सदस्यता और खरीदारी सुविधाओं सहित मौद्रीकरण के कुछ तरीके भी पेश किए हैं। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, नई नीति के साथ, वाईपीपी 500 सब्सक्राइबर हासिल करने के बाद क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध होगा, जो कि यूट्यूब की पहले तय की गई शर्त का आधा है।

4,000 नहीं मात्र 3000 वॉच आवर्स की जरूरत होगी
4,000 वैध वॉच आवर्स की बजाय, क्रिएटर्स को मात्र 3000 वॉच आवर्स की जरूरत होगी। इसी तरह एक करोड़ शॉर्ट व्यूज की शर्त को कम करके अब 30 लाख कर दिया गया है। ये आसान शर्ते शुरुआत में यूएस, यूके, कनाडा, ताइवान और दक्षिण कोरिया में लागू होंगी। बाद में यह अन्य देशों के लिए लागू की जाएगी। कंपनी ने यह भी उल्लेख किया कि राजस्व साझा करने के लिए वाईपीपी नियमों में बदलाव नहीं किया गया है। इसलिए छोटे रचनाकारों को अभी भी विज्ञापन राजस्व से लाभ के लिए अपने दर्शकों का विस्तार करने की आवश्यकता होगी।

यह भी पढ़ें

व्हाट्सएप पर जल्द आने वाला है ये कमाल का फीचर, जानकर आप भी कहेंगे WOW

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, शॉपिंग एफिलिएट प्रोग्राम जो पहले केवल चुनिंदा क्रिएटर्स के लिए आमंत्रण द्वारा उपलब्ध था, अब यूएस में वाईपीपी प्रतिभागियों के लिए उपलब्ध है, जिसके कम से कम 20,000 सब्सक्राइबर हैं। इस बीच, इस साल फरवरी में कंपनी ने एक नया मार्केटप्लेस ‘क्रिएटर म्यूजिक’ लॉन्च किया था, जो यूएस में वाईपीपी में क्रिएटर्स के लिए अपने वीडियो में उपयोग के लिए म्यूजिक के लगातार बढ़ते कैटलॉग तक पहुंचने का एक आसान तरीका है, जो मौद्रीकरण में भी सक्षम है।

(आईएएनएस)

Home / Gadgets / Apps / YouTube New Update: अब 500 Subscribers वाले भी यूट्यूब से कमा सकेंगे अच्छा पैसा !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो