scriptऐसे कवर से बचाएं अपना स्मार्टफोन, बैटरी फटने का रहता है डर | always use this smartphone cover to avoid battery blast | Patrika News

ऐसे कवर से बचाएं अपना स्मार्टफोन, बैटरी फटने का रहता है डर

Published: Sep 22, 2018 03:06:38 pm

Submitted by:

Vineet Singh

इन समर्टफोन कवर्स की वजह से आपके फ़ोन की बैटरी फटने का डर बना रहता है और आप कभी भी हादसे का शिकार हो सकते हैं। ऐसे में हम आपको किसी भी तरह के हादसे से बचाने के लिए इस कवर के नुकसान बताने जा रहे हैं।

smartphone cover

ऐसे कवर से बचाएं अपना स्मार्टफोन, बैटरी फटने का रहता है डर

नई दिल्ली: लोग अक्सर अपने स्मार्टफोन को स्टाइलिश दिखाने के लिए उसके ऊपर सस्ते और चमकदार कवर चढ़ा लेते हैं, ये कवर मार्केट में आसानी से मिल जाते हैं साथ ही ये देखने में बेहद ही स्टाइलिश होते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन समर्टफोन कवर्स की वजह से आपके फ़ोन की बैटरी फटने का डर बना रहता है और आप कभी भी हादसे का शिकार हो सकते हैं। ऐसे में हम आपको किसी भी तरह के हादसे से बचाने के लिए इस कवर के नुकसान बताने जा रहे हैं।
Xiaomi Redmi Note 5 Pro पर यहां मिल रहा जबरदस्त कैशबैक, जानें ऑफर्स और फीचर्स

ये होते हैं नुकसान

आपको बता दें कि मार्केट में मिलने वाले ये कवर आसनी से 50 से 60 रुपये के मिल जाते हैं जो ज्यादातर चटक रंगों के होते हैं। आपको बता दें कि ये कवर रबर से बने होते हैं जिनसे हवा पास नहीं हो पाती है और आपका स्मार्टफोन गर्म होता रहता है। साथ ही चटक रंगों का होने की वजह से और ज्यादा गर्म हो जाते हैं ऐसे में इनके फटने का खतरा बना रहता है, ऐसे में अगर आपको अपने स्मार्टफोन को फटने से बचाना हो तो ऐसे कवर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
Flipkart और Amazon पर इस दिन से शुरू हो रहा महासेल, डेबिट कार्ड EMI समेत मिल रहे हैं कई ऑफर

इन कवर्स का करें इस्तेमाल

आपको अपने स्मार्टफोन में प्लास्टिक के बने कवर्स का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इस कवर में गर्मी नहीं रूकती है और आप आसानी से इसे इस्तेमाल कर सकते हैं, ये कवर नॉर्मल कवर से थोड़े महंगे जरूर मिलते हैं लेकिन ये आपके स्मार्टफोन को फटने से बचाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो