iPhone के लिए iOS 13.5 Update जारी, मास्क लगाकर Face ID का करें इस्तेमाल

  • iPhone के लिए iOS 13.5 Update किया जारी
  • अब मास्क लगाकर फेस आईडी ( Face ID with Mask ) का करें इस्तेमाल

By: Pratima Tripathi

Published: 21 May 2020, 03:00 PM IST

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( Coronavirus ) महामारी से बचने के लिए इन दिनों हर कोई मास्क का यूज कर रहा है। ऐसे में मास्क लगाकर Face ID फीचर ( Face ID with Mask ) का इस्तेमाल करने में यूजर्स को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसी परेशानी से एप्पल ( Apple iOS 13.5 Update ) ने अपने यूजर्स को निकालने के लिए iOS 13.5 Update जारी किया है। इस नए अपडेट ( iPhone iOS 13.5 Update ) के बाद एप्पल आईफोन यूजर्स मास्क लगाकर भी Face ID फीचर का आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

iOS 13.5 का अपडेट की जानकारी एप्पल के सीईओ टिम कुक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करके दी है। नए अपडेट के बाद Face ID आपके मास्क को डिटेक्ट कर देगा। इसके बाद जैसे ही मास्क डिटेक्ट होगा आईफोन में स्वाइप अप का ऑप्शन मिलेगा, जिसे स्वाइप-अप करके पासवर्ड एंटर करके फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

Confirm Train Ticket के लिए IRCTC App और Website से ऐसे करें Book

इतना ही नहीं नए अपडेट में एक्सपोजर नोटिफिकेशन API भी दिया गया है। बता दें कि iPhone X में सबसे पहले Face ID फीचर को पेश किया गया है जिसके बाद iPhone X से लेकर iPhone 11 सीरीज तक के हर फोन में ट्रू डेप्थ कैमरे की मदद से यूजर के फेशियल डाटा का इस्तेमाल करके फोन को अनलॉक करते हैं।

गौरतलब है कि भारत में iPhone SE 2 की सेल शुरू हो गयी है। अगर Offer की बात करें तो HDFC Bank से पेमेंट करने पर 3,600 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। iPhone SE 2 में 4.7 इंच की रेटिना HD डिस्प्ले है, जो टच आईडी फीचर के साथ आता है। इसमें लेटेस्ट A13 बायोनिक चिप का इस्तेमाल किया गया है। फोन व्हाइट, ब्लैक और रेड कलर में बिक्री के लिए उपलब्ध है। iPhone SE 2020 में दो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसमें एक सिम और दूसरा ई-सिम होगा।

Show More
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned