script

अब लैंडलाइन नंबर से चलाएं WhatsApp, नहीं शेयर होगा आपका मोबाइल नंबर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2019 01:09:23 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

लैंडलाइन नंबर से चलाएं WhatsApp
WhatsApp के लिए जरूरी नहीं मोबाइल नंबर
मोबाइल नंबर को शेयर करने से बचाएं

WhatsApp

अब लैंडलाइन नंबर से चलाएं WhatsApp, नहीं शेयर होगा आपका मोबाइल नंबर

नई दिल्ली: दुनियाभर में 1.5 अरब के करीब लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैम। इस ऐप के जरिए यूजर्स न सिर्फ मैसेज करते हैं बल्कि फ्री वॉयस कॉल और वीडियो कॉल भी करते हैं। WhatsApp का इस्तेमाल यूजर्स तभी कर सकते हैं जब उसके पास स्मार्टफोन , स्टेबल इंटरनेट और मोबाइल नंबर होगा। लेकिन क्या आपको पता है कि इस ऐप को आप अपने लैंडलाइन नंबर से भी कनेक्ट कर सकते हैं और इसके लिए स्मार्टफोन की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। जी हां सुनने में जरा अजीब है लेकिन ये सच है।

यह भी पढ़ें

Vodafone ने 3 प्लान किया लॉन्च, 10 वाले रिचार्ज पर मिलेगा लाइफटाइम वैधता

यह भी पढ़ें

Honor Gala Festival आज से शुरू, स्मार्टफोन्स पर मिल रहा 8000 का डिस्काउंट

दरअसल, WhatsApp ने हाल ही में whatsapp business App लॉन्च किया था, जिसमें यूजर्स को स्टैंडर्ड मैसेजिंग सर्विस न्यू डायमेंशन मिलता है। इसी फीचर की मदद से छोटे व्यापारी अपने लैंडलाइन नंबर से भी व्हाट्सएप ऑपरेट कर सकते हैं। ऐसे करने से व्यापारी के पर्सनल मोबाइल नंबर किसी के साथ शेयर नहीं हो पाएगा।

यह भी पढ़ें

19 अप्रैल को LG V50 ThinQ 5G बिक्री, कीमत का हुआ खुलासा

यह भी पढ़ें

JIO का यूजर्स को बड़ा तोहफा, सिर्फ 299 रुपये में सालभर मिलेगी ये सर्विस

इसके लिए सबसे पहले Whatsapp App या Whatsapp Business App को डाउनलोड करेंं और ऐप को अपने मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप या व्हाट्सएप कॉम्पेटिबल डिवाइस ओपन करें। इसके बाद कंट्री कोड डालकर आपको 10 डिजिट वाला मोबाइल नंबर डालने के लिए बोला जाएगा, जहां आपको मोबाइल नंबर की जगह लैंडलाइन नंबर एंटर करना है। इस दौरान आपको नंबर वेरिफाई किया जाएगा। इसके लिए कॉलिंग या मैसेज का सहारा ले सकते हैं। अगर आप कॉल के ऑप्शन को सेलेक्ट करते हैं तो आपके लैंडलाइन नंबर पर एक कॉल आएगी , जिसपर आपको 6 डिजिट वाला वेरिफिकेशन कोड बताया जाएगा,जिसे ऐप में एंटर करके अपने Whatsapp को शुरू कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो