scriptअब हर कोई देख सकता है Netflix, कपनी पेश कर रही सबसे सस्ता प्लान | netflix will launch chepest plan in India | Patrika News

अब हर कोई देख सकता है Netflix, कपनी पेश कर रही सबसे सस्ता प्लान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2018 01:17:50 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Netflix के दीवानों की संख्या हर दिन बढ़ती ही जा रही है। यही वजह है कि वो अपने यूजर्स को रुझाने के लिए सबसे कम कीमत का प्लान पेश करने का विचार कर रहा है।

netflix

अब हर कोई देख सकता है Netflix, कपनी पेश कर रही सबसे सस्ता प्लान

नई दिल्ली: Netflix के दीवानों की संख्या हर दिन बढ़ती ही जा रही है। यही वजह है कि वो अपने यूजर्स को रुझाने के लिए सबसे कम कीमत का प्लान पेश करने का विचार कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Netflix अपने यूजर्स के लिए 500 रुपये का शुरुआती प्लान लॉन्च करने वाला है।
रिपोर्ट की मानें तो कंपनी 500 रुपये का सिंगल स्क्रीन प्लान और 650 रुपये का एचडी स्क्रीन प्लान पेश करने वाली है। भारत में Netflix के 100 मिलियन यूजर्स के लक्ष्य को पाने के लिए कंपनी अंग्रेजी के अलावा हिन्दी समेत अन्य भाषाओं में भी अपनी सर्विस देने की तैयारी कर रही है। बता दें कि अभी एक महीने के लिए इस सर्विस को पाने के लिए यूजर्स को 800 रुपये चुकाने पड़ते हैं।
गौरतलब है कि हाल ही में एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए को नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन फ्री में देने का ऐलान किया है, जिसका लाभ पोस्टपेड यूजर्स ही उठा सकते हैं। इसके लिए एयरटेल यूजर्स को 499 रुपये, 649 रुपये, 799 रुपये, 1199 रुपये, 1599 रुपये और 1999 रुपये या फिर 2999 रुपये का प्लान रिचार्ज करना होगा।
बता दें कि Airtel अपने इन सभी पोस्टपेड प्लान्स के तहत 3 महीन के लिए 1500 रुपये का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन फ्री दे रहा है। इतना ही नहीं एयरटेल अपने प्लान के साथ नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान भी फ्री में दे रहा है। यह प्लान 500 रुपये प्रति महीने का है। गौरतलब है कि अगस्त में ही एयरटेल ने नेटफ्लिक्स के साथ अपनी पार्टनशिप की घोषणा की थी, जिसे अब कंपनी ने रोलआउट कर दिया है। हालांकि ब्रॉडबैंड यूजर्स को इस ऑफर का लाभ कम से मिलेगा इसकी कोई जानकारी अभी नहीं मिली है।
इस ऑफर को रिडीम करने के लिए एयरटेल पोस्टपेड यूजर्स को My Airtel App या फिर Airtel TV App पर जाना होगा। और फिर एयरटेल थैंक्स पर जानाा। जहां यूजर्स को प्लान्स पर मिलने वाले बेनिफिट्स रिडीम कर दिए जाएंगे। गौरतलब है कि इससे एयरटेल यूजर्स का काफी लाभ मिलने वाला है। साथ ही अपनी मनचाही फिल्म या शो नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो