डुअल रियर कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Nokia 4.2, जानें फीचर्स और कीमत

डुअल रियर कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Nokia 4.2, जानें फीचर्स और कीमत

Vishal Upadhayay | Updated: 07 May 2019, 03:09:20 PM (IST) मोबाइल

  • Nokia 4.2 भारत में हुआ लॉन्च, यहां से करें खरीदारी
  • Vodafone Idea के यूजर्स को मिल रहा 2,500 रुपये का फायदा
  • यह डुअल रियर कैमरा और Android One प्रोग्राम के साथ आता है

नई दिल्ली: HMD ग्लोबल की सब ब्रांड कंपनी Nokia ने आखिरकार 4.2 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ( MWC 2019 ) में पेश किया गया था। यह स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड गो प्रोग्राम के साथ आता है। इस स्मार्टफोन के ख़ासियत की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा यह लेटेस्ट एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करता है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: Vodafone आपके घर पर करेगा नए 4G प्रीपेड SIM की डिलिवरी

Nokia 4.2 कीमत और ऑफर्स

भारत में Nokia 4.2 के सिर्फ एक ही वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज को पेश किया गया है जिसकी कीमत 10,990 रुपये है। इस स्मार्टफोन को आज से कंपनी की ऑनलाइन साइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसके अलावा इस हैंडसेट को कुछ चुनिंदा स्टोर्स पर 21 मई से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ मिल रहे लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो अगर ग्राहक इस फोन को कंपनी की साइट से खरीदते हैं तो उन्हें 500 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। वहीं, वोडाफोन आइडिया ( Vodafone Idea ) के यूजर्स 2,500 रुपये कैशबैक का फायदा उठा सकते हैं। Nokia 4.2 को ब्लैक और पिंक दो कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Amazon Summer सेल का आखिरी दिन, इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

Nokia 4.2 स्पेसिफिकेशंस और कैमरा

स्मार्टफोन में 5.71 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जो 2.5D कर्व्ड ग्लास डिजाइन के साथ आता है। इसके स्क्रीन का रेज्यूलेशन (720x1520 पिक्सल) और आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इस फोन में ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 SoC प्रोसेसर दिया गया है जो Adreno 505 GPU और 3 जीबी रैम से लैस है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर रन करता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल और दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। पावर के लिए फोन में 3000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned