scriptदुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध, जानें कीमत और फीचर्स | Palm android smartphone now available for sale in america | Patrika News

दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध, जानें कीमत और फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2019 01:57:59 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

ये स्मार्टफोन किसी बैंक के क्रेडिट कार्ड की तरह है।
Palm का ये स्मार्टफोन IP68 रेटिंग के साथ आता है।
इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 25,800रुपये है।

seoni

दुनिया का सबसे छोटे स्मार्टफोन बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: अमरिका का इलेक्ट्रॉनिक कंपनी palm ने अपना पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन साइज में काफी छोटा है और दिखने में किसी बैंक के क्रेडिट कार्ड की तरह है। इस हैंडसेट को आईपी 68 रेटिंग दी गई है। इसके लॉक वर्जन को अभी तक बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है, लेकिन अब इसके अनलॉक वर्जन की भी सेल शुरू कर दी गई है। हालांकि इसे सेल के लिए अमरिका में ही उपलब्ध कराया गया है। भारत में इस स्मार्टफोन को कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें

Shanghai MWC 2019: ये कंपनी ला रही दुनिया का पहला हिडन कैमरे वाला स्मार्टफोन

स्पेसिफिकेशंस और कीमत

स्मार्टफोन में 3.3 इंच का एचडी एलडीसी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका पिक्सल डेनसिटी 445 इंच है। फोन के फ्रंट और बैक दोनों तरफ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर मौजूद है। इसके साथ 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के कस्टम वर्जन पर काम करता है।इस छोटे से स्मार्टफोन के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 350 डॉलर लगभग (25,800रुपये) है।

यह भी पढ़ें

Flipkart Mobile Bonanza Sale का आखिरी दिन, जानें स्मार्टफोन्स की डिस्काउंट कीमत और ऑफर्स

कैमरा

फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो फ्लैश के साथ आता है। वहीं, सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। पावर के लिए फोन में 800 एमएएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी की माने तो फोन की बैटरी पूरे दिन चलेगी। इसके अलावा फोन में फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, जीपीएस, ग्लोनास और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो