scriptदुनिया का सबसे छोटा एंड्रॉयड स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स | Palm launched 3.3 inch display size of android smartphone | Patrika News

दुनिया का सबसे छोटा एंड्रॉयड स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2018 05:38:32 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

यह स्मार्टफोन साइज में काफी छोटा है और दिखने में किसी बैंक के क्रेडिट कार्ड की तरह है। इस हैंडसेट को आईपी 68 रेटिंग दी गई है।

palm

दुनिया का सबसे छोटा एंड्रॉयड स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: अमेरिका की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Plam ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन साइज में काफी छोटा है और दिखने में किसी बैंक के क्रेडिट कार्ड की तरह है। इस हैंडसेट को आईपी 68 रेटिंग दी गई है। इससे पहले कंपनी ने साल 2011 में अपना पहला स्मार्टफोन Pre 3 लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन के जरिए कंपनी ऐसे यूजर्स को टारगेट करना चाहती है जो आज कल के बड़े-बड़े डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स से छुटकारा पाना चाहते हैं। साथ ही यह फोन साइज में छोटा होने की वजह से बड़ी आसानी से उपयोग में लाया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

HTC लॉन्च करने जा रहा दुनिया का सबसे सुरक्षित फोन, आपके बिजनेस का रखेगा ध्यान

स्पेसिफिकेशंस, कैमरा और कीमत

स्मार्टफोन में 3.3 इंच का एचडी एलडीसी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका पिक्सल डेनसिटी 445 इंच है। फोन के फ्रंट और बैक दोनों तरफ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर मौजूद है। इसके साथ 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के कस्टम वर्जन पर काम करता है।इस छोटे से स्मार्टफोन के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 350 डॉलर लगभग (25,800रुपये) है।
यह भी पढ़ें

19 अक्टूबर से iPhone XR की बुकिंग हो रही है शुरू, यहां से करें ऑडर

फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो फ्लैश के साथ आता है। वहीं, सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। पावर के लिए फोन में 800 एमएएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी की माने तो फोन की बैटरी पूरे दिन चलेगी। इसके अलावा फोन में फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, जीपीएस, ग्लोनास और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो