scriptप्रीपेड व पोस्टपेड प्लान 80% तक हो सकते हैं महंगे, 175 रुपये ज्यादा चुकानी होगी रकम | Prepaid and Postpaid Telecom Plans can be up to 80 Expensive | Patrika News
मोबाइल

प्रीपेड व पोस्टपेड प्लान 80% तक हो सकते हैं महंगे, 175 रुपये ज्यादा चुकानी होगी रकम

यूजर्स के लिए बुरी खबर, 80 फीसदी महंगा हो सकता है रीचार्ज प्लान
219 रुपये वाले प्लान के लिए यूजर्स को देने होंगे 394 रुपये

Apr 01, 2020 / 03:58 pm

Pratima Tripathi

Prepaid and Postpaid Telecom Plans can be up to 80% Expensive

Prepaid and Postpaid Telecom Plans can be up to 80% Expensive

नई दिल्ली: स्मार्टफोन के बाद अब टेलीकॉम कंपनियां भी अपने रीचार्ज प्लान की कीमत में इजाफा करने का मन बना रही हैं। इस बात की जानकारी आईसीआईसीआई (ICICI)सिक्योरिटीज की रिपोर्ट से सामने आयी है। रिपोर्ट की मानें तो टेलीकॉम कंपनियों ने डेटा की कीमत में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की मांग की है। साथ ही मिनिमम सब्सक्रिप्शन चार्ज और वॉइस कॉल के लिए भी एक निश्चित राशि तय करने के लिए कहा है। इतना ही नहीं JIO ने वीडियो ऑन डिमांड और Mobile App पर भी चार्ज लगाने के लिए कहा है। यानी अगर ट्राई इनकी बात मानता है तो आने वाले दिनों में यूजर्स को रीचार्ज के लिए 60 से 80 फीसदी ज्यादा रकम चुकानी होगी।

1जीबी के लिए देने पड़ सकते हैं 20 रुपये

जियो की ओर से मोबाइल डाटा की कीमत 20 प्रति जीबी करने की बात कही गयी है तो वहीं वोडाफोन ने 35 रुपये प्रति जीबी की कीमत रखने की सलाह दी है। अगर अभी की कीमतों पर ध्यान दें तो वर्तमान में औसत डाटा टैरिफ 4 रुपये प्रति जीबी है। ऐसे में अगर ट्राई इनकी बात मान लेता है तो पोस्टपेड व प्रीपेड यूजर्स को हर 1जीबी या फिर1.5 जीबी के लिए करीब 60 से 80 फीसदी ज्यादा रकम चुकानी होगी।

GST बढ़ने से Oppo और Xiaomi के स्मार्टफोन हुए महंगे, जानें नई कीमत

219 रुपये वाले प्लान के लिए देना पड़ सकता है 394 रुपये

अगर ऐसा होता है तो 80 फीसदी इजाफे के बाद एयरटेल का 219 रुपये वाला प्लान यूजर्स को 394 रुपये में मिलेगा। यानी इस प्लान के लिए 175 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को हर दिन 1 जीबी डाटा, 100 एसएमएस और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलेगा। साथ ही फ्री प्रीमियम सब्सक्रिप्शन एयरटेल ऐप्स और 28 दिनों की वैधता मिलेगी।

Home / Gadgets / Mobile / प्रीपेड व पोस्टपेड प्लान 80% तक हो सकते हैं महंगे, 175 रुपये ज्यादा चुकानी होगी रकम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो