Realme का 64MP क्वॉड कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन अगले महीने हो सकता है लॉन्च, जानें क्या है ख़ास

Realme का 64MP क्वॉड कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन अगले महीने हो सकता है लॉन्च, जानें क्या है ख़ास

Vishal Upadhayay | Updated: 10 Aug 2019, 04:47:19 PM (IST) मोबाइल

  • Realme क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ एक नहीं बल्कि तीन स्मार्टफोन करेगी लॉन्च
  • Realme के क्वॉड कैमरा सेटअप वाले स्मार्टफोन्स भारत में दिवाली से पहले होंगे लॉन्च

नई दिल्ली: बजट रेंज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme ने पहली बार नई दिल्ली में हुए एक इवेंट के दौरान अपने 64 मेगापिक्सल quad कैमरा से पर्दा उठा दिया है। हालांकि कंपनी ने 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की गोपनीयता को बनाए रखा। लेकिन कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने यह जानकारी दी है कि क्वॉड कैमरा के साथ एक नहीं बल्कि तीन स्मार्टफोन को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: BSNL ने अपने 1,699 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, अब मिलेगी 455 दिनों की वैलिडिटी

कंपनी के इन स्मार्टफोन्स में 64 मेगापिक्सल सैमसंग ISOCELL Bright GW1 सेंसर होगा। इन स्मार्टफोन को दिवाली से पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा। जब हमारी बात कंपनी के कैमरा इंजिनियर से हुई तो उन्हें बताया कि इस सीरीज को भारत में अगले महीने यानी सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है।

इनमें से कंपनी का एक स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल के साथ Realme 5 होगा, जो क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ आएगा। यानी इसके रियर पर चार कैमरे होंगे। फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 2X से 5X तक की जूमिंग कैपेसिटी दी गई है। इसके अलावा इसके कैमरे में micro लैंस दिया गया है जिसकी मदद से छोटी चीजों की तस्वीरों को भी अच्छी क्वालिटी के साथ लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Flipkart National Shopping Days सेल का आखिरी दिन, इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा 75% तक का डिस्काउंट

कंपनी के 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन की कीमत क्या होगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। जैसा की हम जानते हैं कि रियलमी के स्मार्टफोन्स बजट रेंज में आते हैं तो उम्मीद की जा सकती है कि ये स्मार्टफोन्स मीड रेंज सेगमेंट वाले ही होंगे। बात दें रियलमी के अलावा शाओमी ने भी अपने 64 मेगापिक्सल सेंसर से पर्दा उठा दिया है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा की कौन सी कंपनी सबसे पहले दुनिया का पहला 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned