Samsung Galaxy M51 खरीदने से पहले पढ़ें रिव्यू, दमदार बैटरी व कैमरे से है लैस

  • Samsung Galaxy M51 लॉन्च
  • 18 सितंबर से अमेजन इंडिया और कंपनी की साइट पर शुरू होगी सेल
  • HDFC बैंक ग्राहकों को मिलेगा 2000 रुपये का सीधा डिस्काउंट

By: Pratima Tripathi

Published: 10 Sep 2020, 01:30 PM IST

नई दिल्ली। रेडमी, रियलमी, ओप्पो और वीवो को कड़ी टक्कर देते हुए सैमसंग भारतीय बाजार में अपनी खास बनाने पूरी तरह से कामयाब होता नजर आ रहा है और यही वजह है कि इस साल सैमसंग ने गैलेक्सी एम सीरीज और गैलेक्सी ए सीरीज के तहत कई धाकड़ स्मार्टफोन को अपने ग्राहकों के लिए उतारा है। चलिए आज Samsung Galaxy M51 के बारे में चर्चा करेंगे कि आखिर इस स्मार्टफोन में ऐसा क्या खास है जिसकी वजह से ग्राहकों को ये हैंडसेट खरीदना चाहिए।

Samsung Galaxy M51 की सेल

स्मार्टफोन को 18 सितंबर से Amazon India और Samsung.com के जरिए बेचा जाएगा। Galaxy M51 स्मार्टफोन का टॉप मॉडल 8जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ है और इसकी कीमत 26,999 रुपये रखी गयी है। वहीं बेस वेरिएंट को 6जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज में उतारा गया है और इसकी 24,999 रुपये कीमत रुपये रखी गयी है। फोन को Electric Blue और Celestial Black कलर ऑप्शन में बेचा जाएगा। ग्राहक फोन को अमेजन इंडिया और कंपनी की अधिकारिक साइट से खरीद सकते हैं। अगर ऑफर्स की बात करें तो एचडीएफसी बैंक से पेमेंट करने पर 2,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

Samsung Galaxy M51 स्पेसिफिकेशन्स

अगर बड़े स्क्रिन वाला स्मार्टफोन इस्तेमाल करना चाहते हैं तो Samsung Galaxy M51 आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। स्मार्टफोन Galaxy M51 में 6.7-इंच का सुपर AMOLED Plus Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा स्क्रिन की सुरक्षा के लिए Gorilla Glass 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है।

भारत का पहला 7000mah बैटरी वाला स्मार्टफोन Samsung Galaxy M51 लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

Samsung Galaxy M51 प्रोसेसर

अक्सर हैंडसेट खरीदते समय ग्राहक का पूरा ध्यान फोन के प्रोसेसर पर होता है तो इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में octa-core Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। यानी दमदार फीचर्स के साथ कम कीमत में आपके लिए बेहतर ऑप्शन होने वाला है। Galaxy M51 एंड्रॉइड 10 आधारित One UI Core 2.1 सॉफ्टवेयर पर रन करता ।

Samsung Galaxy M51 कैमरा

फोटोग्राफी के लिए रियर में चार कैमरा सेटअप मौजूद है, जो एसईडी फ्लैश लाइट के साथ आता है। इसमें पहला कैमरा f/1.8 लेंस के साथ 64 मेगापिक्सल का है जो सोनी सेंसर के साथ आता है। वहीं दूसरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल , तीसरा 8 मेगापिक्सल और चौथा 5 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा दिया गया है। इसमें 4के फीचर मौजूद है जिसकी मदद से शानदार वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकेंगे। इसके अलावा फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए f/2.2 लेंस के साथ 32 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा दिया जा सकता है। पावर के लिए 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 7,000mAh की दमदार बैटरी दी गयी है। इसके साथ USB Type-C पोर्ट का सपोर्ट मिलेगा।

अन्य फीचर्स व कनेक्टिविटी

ग्राहक फोन को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि फोन के राइट साइट में पावर व साउंड बटन के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा फेस अनलॉक फीचर है। फोन में दो नैनौ सिम और एसडी कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे । कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTE, Wi-Fi, Bluetooth v5.0, GPS/ A-GPS और 3.5mm हैडफोन जैक दिया गया है। फोन का पूरा वजन 213 ग्राम है। हालांकि फोन के साथ कंपनी कोई हैडफोन नहीं दे रही है यानी आपको अलग से हैडफोन खरीदना पड़ेगा। अगर हैडफोन को ध्यान न दे तो ये हैंडसेट आपके के लिए काफी अच्छा आप्शन होगा।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned