script

Samsung जल्द लॉन्च करेगा दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन, 10 गुना तेज होगी इंटरनेट स्पीड

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2019 12:07:21 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

Samsung Galaxy S10 होगा दुनिया का पहला 5G मॉडल स्मार्टफोन
कंपनी अप्रैल के पहले हफ्ते में कर सकती है लॉन्च
बदल जाएगा स्मार्टफोन में इंटरनेट इस्तेमाल करने का अनुभव

galaxy s10

Samsung जल्द लॉन्च करेगा दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन, 10 गुना तेज होगी इंटरनेट स्पीड

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Samsung अपने देश में अगले महीने दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में बार्सिलोना में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 में कई कंपनियों ने अपने 5G स्मार्टफोन को जल्द ही पेश करने की बात कही है। लेकिन सैमसंग ने जानकारी दी है कि वह अपना पहला 5G स्मार्टफोन अप्रैल के पहले हफ्ते में रिलीज करेगा। अभी तक 4G स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं, 5G के साथ आने वाले स्मार्टफोन में इंटरनेट का इस्तेमाल पहले से काफी तेज और बेहतर तरीके से किया जा सकेगा।
यह भी पढ़ें

Samsung Galaxy M30 कल होगा बिक्री के लिए उपलब्ध, Jio के यूजर्स को मिलेगा फायदा

Samsung ने हाल ही में अपने तीन फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S10, Galaxy S10 Plus और Galaxy S10e को लॉन्च किया है। बताया जा राह है कि इनमें Galaxy S10 के 5G मॉडल को पेश किया जाएगा और इसकी बिक्री बिना किसी पूर्व ऑर्डर के 5 अप्रैल से उपलब्ध कराई जाएगी। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस हैंडसेट की कीमत की जानकारी नहीं दी है। लेकिन रिपोर्ट की माने तो इसकी कीमत करीब 1,332 डॉलर हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Realme 3, U1 और Realme 2 Pro खरीदने पर आज मिलेगा जबरदस्त डिस्काउंट

5G स्मार्टफोन की बात करें तो इसकी इंटरनेट स्पीड मौजूदा स्पीड से 10 गुना ज्यादा होगी। इस पांचवीं पीढ़ी की तकनीक में रेडियो स्पेक्ट्रम का बेहतर प्रयोग किया जाएगा। इसकी मदद से यूजर्स अब इंटरनेट पर किए जाने वाले काम को काफी तेजी से कर सकेंगे। आपको बता दें सैमसंग के अलावा चीन की कंपनी Huawei ने भी अपने 5G स्मार्टफोन के लिए चिप मेकर कंपनी क्वालकॉम के साथ साझेदारी की है। वहीं, 5G स्मार्टफोन रिलीज करने की रेस में Xiaomi औज OnePlus जैसी कंपनियां भी आगे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो