TCL का 6.87 इंच का स्मार्टफोन जो 10 इंच के टैबलेट में बदल जाता है

टीसीएल का यह स्मार्टफोन फोल्ड भी हो सकेगा और उसी समय रोल भी हो सकेगा। टीसीएल का यह आगामी स्मार्टफोन चर्चा का विषय बना हुआ है।

By: Mahendra Yadav

Published: 16 Apr 2021, 11:33 AM IST

इन दिनों बाजार में जो स्मार्टफोन्स आ रहे हैं उनमें कंपनियां नई—नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही हैं। बता दें कि पिछले कुछ समय में फोल्डबेल समार्टफोन्स का चलन बढ़ गया है। कई कंपनियां फोल्डेबल समार्टफोन्स पर काम कर रही हैं। अब इसी कड़ी में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी टीसीएल एक कदम और आगे बढाते हुए थ्री इन वन फोल्ड एंड रोल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। टीसीएल का यह स्मार्टफोन फोल्ड भी हो सकेगा और उसी समय रोल भी हो सकेगा। टीसीएल का यह आगामी स्मार्टफोन चर्चा का विषय बना हुआ है। टीसीएल का यह स्मार्टफोन दिखने में सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड 2 की तरह है।

6.87 इंच का फोन बदल जाएगा टैबलेट में
टीसीएल क यह आगामी फोन बड़ा ही कमाल का है और इसमें तीन मोड़ मिलेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस स्मार्टफोन की स्क्रीन 6.87 इंच की है। इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि इसे तीन तरह से काम में लिया जा सकता है। जरूरत पड़ने पर आप इसे फैबलेट के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इसे आप टैबलेट के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। टीसीएल का यह फोल्ड एंड रोल स्मार्टफोन फैबलेट की तरह 8.85 इंच और टैबलेट की तरह 10 इंच का हो जाएगा।

यह भी पढ़ें— EMI पर स्मार्टफोन खरीदते हैं तो हो जाएं सावधान, हैक हो सकता है आपका फोन, जानिए कैसे

tcl_fold_and_roll_.png

लेफ्ट साइड से हो जाएगा स्लाइड
हाल ही टीसीएल ने अपने इस आगामी स्मार्टफोन की एक झलक दिखाई। इसमें इस स्मार्टफोन की कुछ विशेषताओं के बारे में पता चला। बता दें कि इस तरह की तकनीक सैमसंग गैलेक्सी नोट सीरीज के स्मार्टफोन्स में मिलती हैंं। वहीं टीसीएल के इस अगाामी स्मार्टफोन में जो 10 इंच का मोड़ दिया गया है, वह फोन को स्लाइड करने पर मिलेगा। यह फोन लेफ्ट साइड से स्लाइड होगा और इसमें से एक एक्स्ट्रा स्क्रीन बाहर आएगी, जो इसे टैबलेट मोड़ में बदल देगी।

यह भी पढ़ें— बिना इंटरनेट स्मार्टफोन में कैसे करें Google Maps का इस्तेमाल?

कब होगा लॉन्च
फिलहाल टीसीएल के इस स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। बता दें कि टीसीएल ने घोषणा की थी कि वह फ्लेक्सिबल डिस्प्ले के साथ अपना पहला कमर्शियल डिवाइस इस साल के अंत तक लॉन्च करेगा। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी अपने इस फोल्ड एंड रोल स्मार्टफोन को भी इस वर्ष लॉन्च करेगी या नहीं। हालांकि कंपनी का कहना है कि वह अभी इसके टेक्नीकल स्पेसिफिकेशन्स को एक्सप्लोर कर रही है। फिलहाल निकट भविष्य में कंपनी इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं बना रही है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned