script8000 से भी कम में मिल रहे हैं ये स्मार्टफोन, फोटोग्राफी के लिए बन जाते हैं DSLR कैमरा | These Smartphones Beats Dslr in photography, priced less than 8000 | Patrika News
मोबाइल

8000 से भी कम में मिल रहे हैं ये स्मार्टफोन, फोटोग्राफी के लिए बन जाते हैं DSLR कैमरा

फोटोग्राफी के लिए हम आपको भारत में बिकने वाले पांच ऐसे स्मार्टफोन्स (Smartphones) के बारे में बता रहे हैं, जिनका कैमरा बहुत शानदार है।

Aug 13, 2018 / 11:55 am

Sajan Chauhan

Smartphones

8000 से भी कम में मिल रहे हैं ये स्मार्टफोन, फोटोग्राफी के लिए बन जाते हैं DSLR कैमरा

19 अगस्त को पूरी दुनिया में विश्व फोटोग्राफी दिवस मनाया जाता है। 1839 में सबसे पहले फ्रांस के साइंटिस्ट लुईस जेकस और मेंडे डाग्युरे ने फोटो तत्व खोजा था। ब्रिटिश साइंटिस्ट विलियम हेनरी फॉक्सटेल बोट ने नेगेटिव-पॉजीटिव प्रोसेस ढूंढा था। टेल बॉट ने 1834 में लाइट सेंसेटिव पेपर का आविष्कार किया था। फ्रांस के साइंटिस्ट आर्गो ने 7 जनवरी, 1839 को फ्रेंच एकेडमी ऑफ साइंस के लिए रिपोर्ट तैयार की थी, जिसके बाद फ्रांस ने इस प्रोसेस रिपोर्ट को 19 अगस्त, 1939 को आम जनता के लिए फ्री घोषित किया, जिसके बाद प्रति वर्ष 19 अगस्त को विश्व फोटोग्राफी दिवस सेलिब्रेट किया जाता है। अगर आप भी फोटोग्राफी का शौक रखते हैं और अधिक पैसे न होने की वजह से डीएसएलआर कैमरा नहीं खरीद पा रहे हैं तो आज हम आपको भारत में बिकने वाले पांच ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो फोटोग्राफी के लिए बेस्ट हैं।
शाओमी रेडमी फाइव (Xiaomi Redmi 5)
इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। कीमत की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन की कीमत 7,999 रुपये है।
10.or G (10.or G)
इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। कीमत की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन की कीमत 5,999 रुपये है।
ये भी पढ़ें- Tata Safari और Fortuner को आधे दामों में खरीदने का मौका, सिर्फ इन जगहों से करें खरीदारी

मोबीस्टार एक्सक्यू ड्यूल (Mobiistar XQ Dual)
इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल का ड्यूल कलर एलईडी फ्लैश वाला रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के दो फ्रंट कैमरे दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम और 32 इंटरनल स्टोरेज दी गई है।। कीमत की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन की कीमत 7,999 रुपये है।
ये भी पढ़ें- खटारा कार को अंदर से बनाएं Land Rover और Mercedes जैसा लग्जरी, खर्च सिर्फ 8-10 हजार

इनफोकस विजन 3 (InFocus Vision 3)
इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल और 15 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। । इस स्मार्टफोन में 2 जीबी रैम और 16 इंटरनल स्टोरेज दी गई है। कीमत की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपये है।
इनफिनिक्स हॉट 6 प्रो (Infinix Hot 6 Pro)
इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम और 32 इंटरनल स्टोरेज दी गई है।। कीमत की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन की कीमत 7,999 रुपये है।

Home / Gadgets / Mobile / 8000 से भी कम में मिल रहे हैं ये स्मार्टफोन, फोटोग्राफी के लिए बन जाते हैं DSLR कैमरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो