scriptWhatsApp से जुड़ा Messenger Rooms फीचर, जाने कैसे करेगा काम | WhatsApp Getting Messenger Rooms Integration in Latest Beta | Patrika News

WhatsApp से जुड़ा Messenger Rooms फीचर, जाने कैसे करेगा काम

locationनई दिल्लीPublished: May 16, 2020 03:49:10 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

WhatsApp एंड्रॉयड बीटा ऐप को मिला Facebook Messenger Rooms फीचर
WhatsApp से भी एक साथ 50 लोग कर सकेंगे वीडियो चैट

WhatsApp Getting Messenger Rooms Integration in Latest Beta

WhatsApp Getting Messenger Rooms Integration in Latest Beta

नई दिल्ली। WhatsApp एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.20.163 ऐप से Facebook Messenger Rooms जुड़ गया है। इससे पहले Messenger Rooms शॉर्टकट को व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.20.139 पर देखा गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए इसे जारी किया गया है। माना जा रहा है कि जल्द सभी के लिए पेश किया जाएगा। अगर ऐसा होता है तो आने वाले दिनों में व्हाट्सऐप यूजर इसके जरिए 50 लोगों से एक साथ वीडियो चैट कर सकेंगे। बता दें कि शुक्रवार को फेसबुक ने Messenger Rooms को यूजर्स के लिए लाइव किया है। इसे यूज करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सबसे पहले अपने Messenger को अपडेट करना होगा।

Messenger Rooms की खासियत है कि इसका इस्तेमाल वो यूजर भी कर सकते हैं, जिनका अकाउंट Facebook पर नहीं है। इसमें कोई लिमिट ( Facebook Messenger Rooms Limit ) नहीं दी गयी है कि एक चैट रूम कितनी देर तक ओपन रह सकता है। व्हाट्सऐप की तरह ही Messenger Rooms को होस्ट करने वाले यूजर के पास सभी कंट्रोल्स होंगे, जो रूम को लॉक और अनलॉक करेगा। इसके अलावा वो तय करेगा कि कौन ज्वाइन करेगा और कौन नहीं। साथ ही वो किसी को भी रूम से रिमूव कर सकता है। बता दें कि इसपर कॉल शुरू करने के लिए रूम क्रिएट करना जरूरी है।

Airtel 98 Prepaid Pack में मिलेगा डबल Data, 28 दिनों की वैधता समेत कई बेनिफिट्स

बता दें कि Whatsapp जल्द ही नई सर्विस शुरू कर सकता है, जिसके तहत यूजर्स आसानी से लोन ले सकेंगे। व्हाट्सऐप ने हाल ही में बताया है कि वो बैंकिंग सेक्टर में कदम रखने वाला है और ऐसा करते ही वो इसपर काम करना शुरू कर देगा। फिलहाल केंद्र सरकार की ओर से अभी तक पेमेंट सर्विस शुरू करने वाले प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिली है, लेकिन कंपनी का मानना है कि जल्द ही सरकार की तरफ से मंजूरी मिल जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो