scriptUP के मुरादाबाद, संभल और अमरोहा में ATS की छापेमारी, सरहद पार से जुड़े जासूसी के तार | ats raid in moradabad amroha sambhal over cyber economic fraud | Patrika News
मुरादाबाद

UP के मुरादाबाद, संभल और अमरोहा में ATS की छापेमारी, सरहद पार से जुड़े जासूसी के तार

Highlights
– जासूसी रैकेट का पर्दाफाश करने के लिए मुरादाबाद, अमरोहा और सम्भल ताबड़तोड़ छापेमारी
– आधा दर्जन संदिग्ध युवकों से एटीएस अलग-अलग कर रही पूछताछ
– हसनपुर और चंदौसी में सिम बेचने वाले डीलर्स से एटीएस ने की लंबी पूछताछ

मुरादाबादJan 16, 2021 / 12:40 pm

lokesh verma

ats.jpg
मुरादाबाद. आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने जासूसी रैकेट का पर्दाफाश करने के लिए मुरादाबाद, अमरोहा और सम्भल ताबड़तोड़ छापेमारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि एटीएस को साइबर इकोनॉमिक फ्रॉड की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक बड़े गैंग के संबंध में अहम जानकारियां मिली हैं। गिरोह के सदस्यों तक पहुंचने के लिए शनिवार कोएटीएस ने संभल, अमरोहा और मुरादाबाद में कई स्थानों पर छापा मारा है। एटीएस कुछ सिम कार्ड डीलर्स से भी पूछताछ कर रही है। बताया गया है कि आर्थिक अपराध के बड़े मामले की शिकायत मिलने के बाद एटीएस कार्रवाई कर रही है।
यह भी पढ़ें- हनीट्रैप में फंसाकर रुपये ऐंठने वाली दो महिलाओं समेत सात गिरफ्तार

एटीएस से मिली जानकारी के अनुसार, जासूसी रैकेट से भी साइबर अपराधियों के तार जुड़े बताए जा रहे हैं। इतना ही नहीं साइबर अपराधियों का नेटवर्क कई अन्य देशों से भी जुड़ा है। सूत्रों की मानें तो इस संबंध में हसनपुर और चंदौसी में सिम बेचने वाले कुछ डीलर्स से एटीएस ने लंबी पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि आधा दर्जन संदिग्ध युवकों से एटीएस अलग-अलग पूछताछ कर रही है।
बता दें कि एटीएस ने हाल ही में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने वाले हापुड़ से पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा और उसे जासूसी करने के एवज में पैसा उपलब्ध कराने वाले अनस को गुजरात से गिरफ्तार किया था। फिलहाल दोनों से ही पूछताछ हो रही है। एटीएस आईजी जीके गोस्वामी ने बताया कि साइबर फ्रॉड से जुड़े बड़े मामले में छापेमारी की कार्रवाई की गई है। फिलहाल छानबीन की जा रही है।

Home / Moradabad / UP के मुरादाबाद, संभल और अमरोहा में ATS की छापेमारी, सरहद पार से जुड़े जासूसी के तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो