scriptआजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के उम्र विवाद पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज | Hearing on Abdullah Azams age dispute today in Highcourt | Patrika News
मुरादाबाद

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के उम्र विवाद पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

पूर्व विधायक नवाब काजिम अली खान उर्फ नावेद मियां ने दायर की थी रिट

मुरादाबादAug 18, 2017 / 12:14 pm

lokesh verma

rampur
रामपुर. विधानसभा चुनाव के बाद से ही विवादों में घिरे सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्‍ला आजम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। विपक्षियों ने पूरी तरह से सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्‍ला आजम को अब हाईकोर्ट में खींच लिया है। बता दें कि चुनाव के दौरान अब्‍दुल्‍ला आजम की उम्र को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। जिसे लेकर पूर्व विधायक नवाब काजिम अली खान उर्फ नावेद मिया ने हाईकोर्ट में रिट दायर की थी। जिस पर आज कोर्ट में सुनवाई होनी है। बताया जा रहा है कि स्‍वार टांडा से समाजवादी पार्टी के विधायक अब्दुल्ला आजम आज कोर्ट जाएंगे। वहीं रिट दायर करने वाले नावेद मियां भी कोर्ट पहुंचेंगे।
दरअसल सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्‍ला आजम स्वार टांडा से पहली बार सपा के विधायक बने हैं। विधायक बनने से पहले जब अब्दुल्‍ला आजम ने रामपुर में नामांकन किया था तभी पूर्व विधायक नाबाब काजिम अली खान ने जिला कलेक्ट्रेट में शिकायत की थी कि अब्दुल्ला आजम की उम्र चुनाव लड़ने लायक नहीं है। उनका आरोप है कि सत्ता की हनक के सामने प्रशासन ने जांच तो की, लेकिन जांच में सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्‍ला आजम पर आंच नहीं आने दी। यानि‍ की प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट में अब्दुल्ला आजम की उम्र को लेकर जो दस्तावेज लागाए थे उन्‍हें जांच रिपोर्ट में सही ठहराया। जिस पर नावेद मियां फिर से आपत्ति करते हुए सीधे हाईकोर्ट की शरण में चले गए और अब्दुल्ला आजम के खिलाफ रिट दायर कर दी। जिसपर आज कोर्ट सुनवाई करेगा।
अब्दुल्ला आजम के खिलाफ संभाला मोर्चा

यहां यह भी बता दें कि हाल ही में पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश हनी ने भी अब्दुल्ला आजम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आकाश हनी ने अब्दुल्ला आजम पर दो-दो पेनकार्ड रखने का आरोप लगाया है। जिन्‍हें उन्‍होंने सार्वजनिक भी किया है। इस मामले में डीएम रामपुर ने बीते दिनों ही एक रिपोर्ट चुनाव आयोग को लखनऊ भेजी है। जबकि बीजेपी की लक्ष्मी सैनी ने भी अब्दुल्ला आजम के खिलाफ कई शिकायतें की हैं।

Home / Moradabad / आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के उम्र विवाद पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो