scriptUPPSC Result 2017: टॉपर निधि ने खोला अपनी सफलता का राज, युवाओं को दिए ये टिप्स | uppcs result 2017 secret of topper nidhi dodwal success | Patrika News
मुरादाबाद

UPPSC Result 2017: टॉपर निधि ने खोला अपनी सफलता का राज, युवाओं को दिए ये टिप्स

Highlights – UPPSC Result 2017 के फाइनल परीक्षा परिणाम घोषित
– पहले ही प्रयास में डिप्टी कलेक्टर बनीं मुरादाबाद की निधि डोडवाल
– Moradabad की निधि डोडवाल ने हासिल किया पांचवा स्थान

मुरादाबादOct 11, 2019 / 12:17 pm

lokesh verma

nidhi-dodwal.jpg

,,

मुरादाबाद. यूपीपीसीएस परीक्षा-2017 (UPPSC Result 2017) के फाइनल परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इस परीक्षा में मुरादाबाद (Moradabad) की रहने वाली निधि डोडवाल (Nidhi Dodwal) ने पांचवा स्थान हासिल कर न केवल अपने परिवार का नाम रोशन किया, बल्कि जिले को भी गोरवांवित किया है। डिप्टी कलेक्टर (Deputy Collector)पद पर सेलेक्ट हुईनिधि डोडवाल की इस उपलब्धि पर उसके घर बधाई देने वालो की भीड़ लगी हुई है। निधि ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपनी अथक मेहनत और माता-पिता के आशीर्वाद को दिया है। जब हमने निधि से बात की तो उसने बताया कि इस सफलता काे पाने के लिए उसने बहुत मेहनत की है। उसे पूरा विश्वास था की वह जरूर पास होगी, लेकिन उसे टॉप फाइव में स्थान मिलेगा यह नहीं सोचा था।
यह भी पढ़ें

Google ने बंद की अपनी ये 10 पॉपुलर Apps और Services, अब नहीं कर पाएंगे इनका इस्तेमाल

निधि ने बताया कि उसने दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) से पोस्ट ग्रेजुएशन की है। वहीं निधि ने फिजिक्स विषय को पीसीएस के लिए चुना था और अपने पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की। पीसीएस 2017 में उत्तर प्रदेश में पांचवां स्थान हासिल करने पर निधि ने कहा कि उसने इसकी तैयारी ग्रेजुएशन की पढ़ाई के दौरान ही शुरू कर दी थी। उसने पीसीएस की तैयारी के लिए प्लानिंग के तहत पढ़ाई की। इसके लिए उसने किसी भी प्रकार की कोचिंग नहीं ली। निधि ने अपनी सफलता का राज खोलते हुए कहा कि प्लानिंग के साथ पढ़ाई करेंगे तो कोई भी मंजिल आसानी से हासिल की जा सकती है। इसके साथ ही निधि ने कहा कि पढ़ाई के दौरान सोशल मीडिया से दूर रहना चाहिए।
निधि ने बताया कि वह 2018 पीसीएस प्री (UPPSC 2018)की भी परीक्षा दे चुकी हैं और अब मेंस की तैयारी में जुटी थीं, लेकिन अब वह मेंस की परीक्षा में नहीं बैठेंगी। निधि ने कहा कि पीसीएस की तैयारी करने वाले युवा सोशल मीडिया से दूरी बनाते हुए लक्ष्य निर्धारित करेंगे तो निश्चित सफलता उनके कदम चूमेगी। बता दें कि निधि के पिता नृपेंद्र सिंह लेखपाल और मां सर्वेश सिंह गृहणी हैं। निधि के दो छोटे भाई भी हैं।

Home / Moradabad / UPPSC Result 2017: टॉपर निधि ने खोला अपनी सफलता का राज, युवाओं को दिए ये टिप्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो