scriptबिजली विभाग की लापरवाही से गई संविदाकर्मी की जान, परिजनों ने बिजली घर पर शव रखकर किया हंगामा | Worker lost life due negligence electricity department in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

बिजली विभाग की लापरवाही से गई संविदाकर्मी की जान, परिजनों ने बिजली घर पर शव रखकर किया हंगामा

Moradabad News: एक बार फिर बिजली विभाग की लापरवाही ने एक संविदाकर्मी की जान ले ली। मुरादाबाद में ये हादसा तब हुआ जब लाइन मैन 33 KVA लाइन का जफर जोड़कर नीचे उतर रहा था।

मुरादाबादMar 23, 2024 / 06:03 pm

Mohd Danish

worker-lost-life-due-negligence-electricity-department-in-moradabad.jpg
Moradabad News In Hindi: जानकारी के मुताबिक तभी बराबर से जा रही लो टेंशन लाइन की चपेट में आने से संविदाकर्मी करंट की चपेट में आ गया। जिससे वह बुरी तरह झुलस गया और उसकी मौत हो गई। परिजनों को जैसे ही घटना की सूचना मिली तुरंत परिजन घटनास्थल पहुंचे। जहां मालूम हुआ की जिस 33 KVA पर संविदाकर्मी काम कर रहा था। उसकी बराबर से गुजर रही लो टेशन लाइन का शट डाउन नहीं लिया गया था। जिसकी वजह से ये हादसा हुआ।

इसके बाद गुस्साई भीड़ ने मृतक संविदाकर्मी का शव विवेकानंद बिजली घर पर रखकर हंगामा शुरू कर दिया। गुस्साए परिजनों ने मृतक संजीव कुमार मौर्या के शव को बिजली घर पर रखने के बाद लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही और मृतक को दस लाख का मुआवजा देने और परिवार के सदस्य को नौकरी की मांग की।
हालांकि बाद में गुस्साए परिजनों को समझने के लिए पुलिस के आला अधिकारी और विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। और मृतक के परिजनों को समझने की कोशिश की और हर मुमकिन मदद का आश्वासन दिया। मृतक संजीव कुमार मौर्या पुत्र फूल सिंह विवेकानंद स्थित सेरवा चौराहा के गांव के रहने वाले हैं। जो कि लगभग पिछले 15 सालों से बिजली विभाग में काम कर रहे थे।
यह भी पढ़ें

सीतापुर जेल में अखिलेश से बोले आजम खान, रामपुर से लड़िए लोकसभा चुनाव, बनाई खास रणनीतिक

आपको बता दें, विभाग की लापरवाही से दो माह पहले भी चार संविदा कर्मी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गए थे। जिन्हे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जबकि एक कर्मी की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया था।

Home / Moradabad / बिजली विभाग की लापरवाही से गई संविदाकर्मी की जान, परिजनों ने बिजली घर पर शव रखकर किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो