scriptशनिदेव को लगा इमरती का भोग, अभिषेक और खास पूजन के बाद दर्शन शुरू | imarti offered to shani dev darshan started after abhishek | Patrika News
मोरेना

शनिदेव को लगा इमरती का भोग, अभिषेक और खास पूजन के बाद दर्शन शुरू

-मुरैना में शनिदेव को इमरती का भोग-अभिषेक और खास पूजन के बाद दर्शन शुरू-कोरोना काल के बाद पहले सार्वजनिक मेले-आधी रात से दर्शन-पूजा का सिलसिला शुरू

मोरेनाDec 04, 2021 / 05:55 pm

Faiz

News

शनिदेव को लगा इमरती का भोग, अभिषेक और खास पूजन के बाद दर्शन शुरू

मुरैना. मध्य प्रदेश के मुरैना में स्थित रामायणकालीन शनिदेव मंदिर पर कोरोना काल के बाद पहले सार्वजनिक मेले में आधी रात को सरसों के तेल से अभिषेक, श्रृंगार, विशेष हवन और पूजन इमरती के भोग के साथ आधी रात से दर्शनों और पूजा का सिलसिला शुरू हो गया।

खास पूजन और अभिषेक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सेवानिवृत्त आईएएस एम.के अग्रवाल विशेष रूप से शामिल हुए। कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन सहित अन्य अधिकारी भी शामिल रहे।

 

पढ़ें ये खास खबर- शनिश्चरी अमावस्या : त्रिवेणी घाट पर श्रद्धालुओं का स्नान शुरु


रात तक 3 लाख श्रद्धालुओं के दर्शन करने पहुंचने का अनुमान

https://www.dailymotion.com/embed/video/x861z91

हालांकि, सुबह के वक्त मंदिर परिसर में दर्शन करने वालों की भीड़ अपेक्षाकृत कम थी, लेकिन धूप निकलने और दिन चढ़ने के साथ ही भीड़ बढ़ने का सिलसिला शुरु हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोपहर तक ही एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के दर्शन करने का दावा एसडीएम संजीव कुमार जैन ने किया है। वहीं, मंदिर प्रबंधन के अनुसार, रात तक ढाई से तीन लाख तक श्रद्धालुओं के दर्शन करने पहुंचने का अनुमान है।

 

पढ़ें ये खास खबर- शनिश्चरी अमावस्या पर महाकाल के दर्शन करने पहुंचे गृहमंत्री, बताई ओमिक्रोन को लेकर सरकार की तैयारी

 

उज्जैन पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

News

वहीं, दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा शनिवार को शनिश्चरी अमावस्या के अवसर पर उज्जैन पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव कई अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने बाबा महाकाल का पूजन अर्चन किये। दर्शन के बाद मीडिया से बातचीत में गृहमंत्री मिश्रा ने केंद्रीय जेल के प्रहरी और जेलर पर लगे आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि, मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। यहां उन्होंने कोरोना से मुक्ति के लिए विधि विधान से पूजन अर्चन किया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x861vc2

Home / Morena / शनिदेव को लगा इमरती का भोग, अभिषेक और खास पूजन के बाद दर्शन शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो