scriptAaditya Thackeray visit UP Mathura to inaugurate Thakur Shyama Shyam Mandir visit Krishna Janmabhoomi | आदित्य ठाकरे जाएंगे मथुरा, ठाकुर श्यामा श्याम मंदिर का करेंगे उद्घाटन, श्रीकृष्ण जन्मभूमि भी जाएंगे | Patrika News

आदित्य ठाकरे जाएंगे मथुरा, ठाकुर श्यामा श्याम मंदिर का करेंगे उद्घाटन, श्रीकृष्ण जन्मभूमि भी जाएंगे

locationमुंबईPublished: Nov 24, 2023 06:49:38 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Aaditya Thackeray Mathura Visit: पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे मथुरा में प्राचीन ठाकुर श्यामा श्याम मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

aaditya_thackeray.jpg
आदित्य ठाकरे जाएंगे यूपी
Aaditya Thackeray in UP: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे सोमवार (27 नवंबर) उत्तर प्रदेश के मथुरा दौरे पर जा रहे है। पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य मथुरा में ठाकुर श्यामा श्याम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान ठाकरे श्रीकृष्ण जन्मभूमि, बांके बिहारी मंदिर के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण मंदिरों का दौरा करेंगे और दर्शन-पूजन करेंगे।
शिवसेना (उद्धव गुट) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी के कार्यालय के मुताबिक, 27 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर मथुरा स्थित 500 वर्ष प्राचीन ठाकुर श्याम मंदिर के सौंदर्यीकरण और जीर्णोद्धार कार्य के बाद शिलापट्ट का अनावरण आदित्य ठाकरे के द्वारा किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर की स्थापना 16वीं शताब्दी की शुरुआत में वल्लभाचार्य द्वारा की गई थी।
यह भी पढ़ें

‘मुझे नितिन गडकरी और देवेंद्र फडणवीस से सहानुभूति है…’, सुप्रिया सुले ने बीजेपी पर बोला तीखा हमला

इससे पहले, शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को कहा था कि जिन्होंने उनकी पार्टी को ‘चुराया’ उन्हें 31 दिसंबर के बाद घर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। ठाकरे इस समय कोंकण दौरे पर है। उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर ‘शिवसेना’ को चुराने का आरोप लगाया।
दरअसल महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक 31 दिसंबर तक शिवसेना विधायकों की अयोग्यता से जुड़ी दायर याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाना होगा। शिवसेना प्रमुख व महाराष्ट्र के सीएम शिंदे पर भी अयोग्यता की तलवार लटक रही है।
उद्धव गुट ने पिछले साल बगावत का बिगुल फूंकने के बाद शिंदे को अयोग्य घोषित करने की मांग की थी। पिछले साल जून महीने में एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह किया था, जिससे पार्टी विभाजित हो गयी।

ट्रेंडिंग वीडियो