scriptबारामती के स्ट्रांग रूम का सीसीटीवी 45 मिनट तक बंद! अधिकारी बोले- कैमरे चालू थे लेकिन.. | CCTV of Baramati strong room switched off opposition made big allegation | Patrika News
मुंबई

बारामती के स्ट्रांग रूम का सीसीटीवी 45 मिनट तक बंद! अधिकारी बोले- कैमरे चालू थे लेकिन..

Lok Sabha Elections 2024 : बारामती में तीन बार की सांसद सुप्रिया सुले का मुकाबला एनसीपी प्रत्याशी सुनेत्रा पवार से है, जो उनकी भाभी हैं।

मुंबईMay 14, 2024 / 07:10 pm

Dinesh Dubey

Baramati EVM Supriya Sule
Baramati EVM Strong Room : महाराष्ट्र के बारामती लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को मतदान हुआ था। आरोप है कि मतदान के बाद जिस स्ट्रांग रूम में ईवीएम रखा गया हैं उसका सीसीटीवी कैमरा 45 मिनट के लिए बंद था। इसे लेकर शरद पवार गुट की एनसीपी ने गंभीर आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव टला, निर्वाचन आयोग ने इस वजह से लिया बड़ा फैसला

बारामती लोकसभा सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष शरद पवार की सांसद बेटी सुप्रिया सुले मैदान में है। तीन बार की सांसद सुले का मुकाबला एनसीपी प्रत्याशी सुनेत्रा पवार से है, जो उनकी भाभी और डिप्टी सीएम अजित पवार की पत्नी हैं।

सुप्रिया सुले ने लगाया आरोप

सुप्रिया सुले ने भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) में रखी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की सुरक्षा पर चिंता जताई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर घटना का एक कथित वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, “यह बेहद संदेहास्पद है कि जहां ईवीएम जैसा बहुत महत्वपूर्ण उपकरण रखा गया है वहां सीसीटीवी बंद है। यह अधिकारियों की ओर से बड़ी ढिलाई है।”
सुले ने आरोप लगाया कि मतदान के बाद जिस वेयरहाउस (स्ट्रांग रूम) में ईवीएम रखे गए थे वहां सुरक्षा कैमरे 45 मिनट के लिए बंद कर दिए गए थे। इस संबंध में चुनाव आयोग में शिकायत की गई है।
बारामती की रिटर्निंग ऑफिसर कविता द्विवेदी ने आरोपों को खारिज कर दिया है। द्विवेदी ने कहा कि कोई प्रोटोकॉल उल्लंघन नहीं हुआ है और कुछ बिजली के काम के कारण कैमरों का आउटपुट 45 मिनट के लिए डिस्कनेक्ट कर दिया गया था, लेकिन सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग चालू थी। उन्होंने कहा ईवीएम को त्रिस्तरीय सुरक्षा में रखा गया है। सभी ईवीएम को विधिवत सील किया गया है और वह सील बरकरार हैं।

Hindi News/ Mumbai / बारामती के स्ट्रांग रूम का सीसीटीवी 45 मिनट तक बंद! अधिकारी बोले- कैमरे चालू थे लेकिन..

ट्रेंडिंग वीडियो