scriptखुशखबरी: छात्रों को मिला एक और मौका, बढ़ी तारीख | Mumbai University Idol: Students got one more chance, extended date? | Patrika News
मुंबई

खुशखबरी: छात्रों को मिला एक और मौका, बढ़ी तारीख

आइडल ( Idol ) में छात्र अब 20 सितंबर ( 20 September ) तक ले सकेंगे एडमिशन ( Admission ), बाढ़ ( Flooding ) के चलते प्रवेश प्रक्रियाओं ( Admission procedures ) में आई थी कठिनाई, सभी दूरस्थ ( Distant ) और खुले अध्ययन Open Study ) संस्थानों की बढ़ी समय सीमा, छात्र कर रहे थे विस्तार ( Detailed ) को मांग

मुंबईSep 18, 2019 / 10:55 pm

Rohit Tiwari

खुशखबरी: छात्रों को मिला एक और मौका, बढ़ी तारीख

खुशखबरी: छात्रों को मिला एक और मौका, बढ़ी तारीख

मुंबई. मुंबई विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ डिस्टेंस एंड फ्री स्टडीज (आइडल) में प्रवेश की समय सीमा बढ़ा दी गई है और अब छात्र 20 सितंबर तक प्रवेश ले सकते हैं। आइडल को जून में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से अनुमोदित किया गया था। उसके बाद विश्वविद्यालय के पास प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने के लिए केवल एक महीने का समय था। हालांकि, जुलाई और अगस्त में देश भर के विभिन्न राज्यों में बाढ़ के कारण विभिन्न प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने में कठिनाइयां आईं। कई छात्रों को समय सीमा के कारण प्रवेश नहीं मिलने से वंचित रहना पड़ा, जिसके लिए वे प्रवेश प्रक्रिया के विस्तार की मांग कर रहे थे। उस पृष्ठभूमि पर, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने के लिए देश भर के सभी दूरस्थ और खुले अध्ययन संस्थानों की समय सीमा बढ़ा दी। तो आइडल को भी एडमिशन पूरा करने के लिए लंबा समय मिल गया है।
उदयपुर में मुंबई यूनिवर्सिटी को मिला ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड

कॉलेजों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आज से होगी शुरु

खुशखबरी: छात्रों को मिला एक और मौका, बढ़ी तारीख
https://twitter.com/hashtag/admissions?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
RTE प्रवेश प्रक्रिया को लेकर भ्रम कायम

ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू…
आइडल की प्रवेश प्रक्रिया 20 सितंबर तक जारी रहेगी।बी कॉम, बीएससी, आईटी, एमए, एमए शिक्षण शास्त्र, एमकॉम, एमए और एमएससी गणित, एमएससी आईटी, एमसीए, पीजीडीएफएम व पीजीडीओआरएम के पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रवेश फॉर्म http://idoloa.digitaluniversity.ac पर उपलब्ध हैं। भारी बारिश के कारण आयोग ने प्रवेश की समय सीमा बढ़ा दी है और यह उन छात्रों के लिए एक और अवसर प्रदान करेगा, जो प्रवेश से वंचित रह गए हैं।
RTI प्रवेश प्रक्रिया में धांधली का आरोप

खुशखबरी: छात्रों को मिला एक और मौका, बढ़ी तारीख
अब तक 65 हजार प्रवेश…
अब तक आइडल में 65 हजार प्रवेश तय किए गए हैं और इनमें से 62 हजार छात्रों ने प्रवेश शुल्क का भुगतान भी कर दिया है। अधिकतम 62 हजार छात्रों ने वाणिज्य विभाग में प्रवेश करने का निर्णय लिया है। इसके बाद कला, बीए और एमए को पाठ्यक्रम में 18 हजार 263 छात्रों और विज्ञान और प्रौद्योगिकी में 1 हजार 492 छात्रों को प्रवेश दिया गया है।

Home / Mumbai / खुशखबरी: छात्रों को मिला एक और मौका, बढ़ी तारीख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो