scriptMumbai Rains : मुंबई में अगले कुछ घंटों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी | Mumbai Weather Forecast thunderstorm gusty winds lightning rain expected today | Patrika News
मुंबई

Mumbai Rains : मुंबई में अगले कुछ घंटों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Mumbai Thane Nowcast Warning : मौसम विभाग ने 48 घंटों के लिए मुंबई, ठाणे और रायगढ़ के लिए हीटवेव का येलो अलर्ट जारी किया है।

मुंबईMay 14, 2024 / 08:46 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Rain Alert
Mumbai Weather : मुंबई में मंगलवार शाम को मौसम का मिजाज फिर बदल गया है। शाम से ही तेज हवाएं चल रही हैं। जबकि उपनगर के कुछ हिस्सों में बारिश भी हुई है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) के कई हिस्सों के लिए नाउकास्ट चेतावनी (Nowcast Warning) जारी की है।

यह भी पढ़ें

मुंबई होर्डिंग कांड का आरोपी भावेश भिंडे फरार! BJP ने की रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग

मौसम विभाग ने आज शाम 5.30 बजे नाउकास्ट चेतावनी जारी की. आईएमडी ने कहा, अगले 3-4 घंटों के दौरान मुंबई और इसके पड़ोसी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और बिजली चमकने के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है।

कल्याण, बदलापुर समेत आंतरिक एमएमआर के इलाकों में शाम में आंधी चली और तेज बारिश हुई। ठाणे में भी हल्की बारिश शुरू होने की खबर है।

मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार के दिन मुंबई, ठाणे और रायगढ़ के लिए हीटवेव का येलो अलर्ट जारी किया है।
गौरतलब हो कि मुंबई में आमतौर पर जून के दूसरे सप्ताह तक मॉनसून पहुंचता है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि इस साल मॉनसून समय पर दस्तक देगा और इसके लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। आईएमडी ने देश में 106 फीसदी बारिश की संभावना जताई है।

Hindi News/ Mumbai / Mumbai Rains : मुंबई में अगले कुछ घंटों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो