scriptमुंबई होर्डिंग कांड का आरोपी भावेश भिंडे फरार! BJP ने की रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग | Mumbai Ghatkopar hoarding owner Bhavesh Bhinde missing BJP demand to issue red corner notice | Patrika News
मुंबई

मुंबई होर्डिंग कांड का आरोपी भावेश भिंडे फरार! BJP ने की रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग

Ghatkopar Hoarding Collapse : इस हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है और 74 लोग घायल हुए है। एनडीआरएफ की दो टीमें बचाव अभियान में जुटी हुईं है।

मुंबईMay 14, 2024 / 03:13 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Hoarding Collapse

Mumbai Hoarding Collapse : मुंबई के घाटकोपर इलाके में सोमवार शाम को धूल भरी आंधी और बेमौसम बारिश के कारण एक पेट्रोल पंप पर लगा अवैध होर्डिंग गिर गया। जिसके नीचे दबने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 74 लोग घायल हो गए। इस मामले में मुंबई पुलिस ने पंतनगर पुलिस स्टेशन में मैसर्स ईगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (Ego Media Private Limited) के मालिक भावेश भिंडे और अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दज किया है।

यह भी पढ़ें

Mumbai Hoarding Collapse: 20 घंटे बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 14 की मौत, कई अब भी दबे, एक्शन में प्रशासन

मुंबई पुलिस भावेश भिंडे की तलाश कर रही है। सोमवार रात में पुलिस की एक टीम भिंडे के मुलुंड स्थित आवास पर पहुंची। हालांकि, पुलिस के हाथ वह नहीं लगा। अधिकारियों ने बताया की आरोपी भिंडे फिलहाल लापता है। उसका फोन भी बंद है। पुलिस ने उसका पता लगाने के लिए टीमें बनायीं हैं।

गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

घाटकोपर में गिरे अनधिकृत होर्डिंग के लिए विज्ञापन एजेंसी ‘एगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड’ और होर्डिंग कंपनी के मालिक भावेश भिंडे को जिम्मेदार माना जा रहा है। पुलिस ने भिंडे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), 337, 338, 427 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है।
राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की दो टीमें बचाव अभियान में जुटीं है। जिस वक्त ढांचा गिरा उस वक्त पेट्रोल पंप पर करीब 150 गाड़ियां मौजूद थीं। इस दुखद घटना में 14 लोगों की जान चली गई, जबकि कई अभी भी होर्डिंग के मलबे में दबे हुए है।

परिवार समेत भागा भावेश- सोमैया

होर्डिंग गिरने की घटना पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा, “इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार भावेश भिंडे अपने परिवार के साथ फरार हो गया है, मैंने पुलिस से अनुरोध किया है कि रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर उसे भगोड़ा घोषित किया जाए। भावेश भिंडे की ईगो मीडिया ने 24 से ज्यादा गैर कानूनी होर्डिंग जगह-जगह लगाए हैं… ठाकरे सरकार के पुलिस विभाग ने इन होर्डिंग को 7 दिसंबर 2021 में अनुमति दी थी…”
पूर्व सांसद सोमैया ने कहा, “मैंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से आग्रह किया है कि 2020-2021 में लगे इन गैर कानूनी होर्डिंग्स को लेकर निरीक्षण कर इन्हें हटा दिया जाए…” इस बीच बीएमसी ने शहर में लगी अवैध होर्डिंग्स के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है।

Hindi News/ Mumbai / मुंबई होर्डिंग कांड का आरोपी भावेश भिंडे फरार! BJP ने की रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो