script मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर खाना खाते दिखे यात्री! आधी रात को सिंधिया ने की बैठक, इंडिगो को भेजा नोटिस | Passengers seen eating food on Mumbai airport runway government sent notice to IndiGo | Patrika News

मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर खाना खाते दिखे यात्री! आधी रात को सिंधिया ने की बैठक, इंडिगो को भेजा नोटिस

locationमुंबईPublished: Jan 16, 2024 02:22:18 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai Airport Video: नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आधी रात को मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की।

mumbai_airport_notice.jpg
मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर बैठकर खाना खाते दिखे यात्री
indigo मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर बैठकर यात्रियों के खाना खाने के मामले में सरकार का एक्शन शुरू हो गया है। आधी रात को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। जबकि मुंबई एयरपोर्ट और एयरलाइन कंपनी इंडिगो (IndiGo) को नोटिस भेजा गया है।
मुंबई एयरपोर्ट पर यात्रियों के रनवे पर खाना खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। नियम के तहत किसी भी यात्री को टरमैक पर ठहरने की अनुमति नहीं होती है, जिससे यह सुरक्षा उल्लंघन की घटना बन जाती है। खबर है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कल आधी रात में ही मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की।
यह भी पढ़ें

ठंड और कोहरे का कहर: सभी विमाने हुईं निरस्त, कई ट्रेनें भी लेट


कार्रवाई की चेतावनी

अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में 16 जनवरी को मंत्रालय के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उनसे आज ही जवाब मांगा गया है। यदि तय समय में जवाब नहीं दिया गया तो आर्थिक दंड समेत अन्य कार्रवाई शुरू की जाएगी।
वीडियो में दिख रहे इंडिगो विमान के यात्रियों को गोवा से दिल्ली जाना था, लेकिन खराब मौसम की वजह से फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट कर दिया गया। यात्रियों का कहना है कि फ्लाइट 12 घंटे लेट थी। फ्लाइट के मुंबई में लैंड होने के बाद उन्हें इंडिगो ने उन्हें कोई सुविधाएं नहीं दी।

मुंबई एयरपोर्ट ने जारी किया बयान

वीडियो सामने आने के बाद मुंबई एयरपोर्ट प्रशासन ने दावा किया कि यात्रियों ने विमान के अंदर और एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग में जाने से इनकार कर दिया था। इसलिए यात्रियों को रनवे पर ही सीआईएसएफ की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी) की मदद से सुरक्षा घेरे में रखा गया था। अधिकारियों ने कहा कि आगे की कार्रवाई होने तक यात्रियों को कड़ी निगरानी में रखा गया था।

क्या है मामला?

सोमवार को गोवा-दिल्ली फ्लाइट के यात्रियों का मुंबई एयरपोर्ट के टरमैक पर बैठकर खाना खाने का वीडियो सामने आया है। गोवा से उड़ान भरने के बाद इंडिगो की फ्लाइट 6E2195 घने कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर नहीं उतर सकी। इसलिए रविवार को विमान को मुंबई एयरपोर्ट मोड़ दिया गया। इसके बाद रनवे पर कुछ यात्री बैठकर खाते दिखे। यात्रियों के करीब ही इंडिगो विमान भी नजर आ रहा है। इस वाकिये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोग व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो