scriptNDA को महाराष्ट्र में मिला नया साथी! अमित शाह से मुलाकात के बाद राज ठाकरे करेंगे बड़ा ऐलान | Raj Thackeray Amit Shah meeting for MNS BJP NDA alliance in Maharashtra | Patrika News
मुंबई

NDA को महाराष्ट्र में मिला नया साथी! अमित शाह से मुलाकात के बाद राज ठाकरे करेंगे बड़ा ऐलान

MNS BJP Alliance: दिल्ली दौरे पर आए राज ठाकरे सीट शेयरिंग पर बात करने के लिए अमित शाह के आवास पर पहुंचे है।

मुंबईMar 19, 2024 / 01:19 pm

Dinesh Dubey

raj_thackeray_bjp.jpg
महाराष्ट्र में राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने की अटकलें सच साबित होती दिख रही हैं। खबर है कि बीजेपी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे के साथ गठबंधन को लेकर अंतिम दौर की बातचीत कर रही है। दिल्ली दौरे पर आए राज ठाकरे सीट बंटवारे पर बात करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पहुंचे हैं।
इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने दिल्ली के एक होटल में मनसे चीफ से मुलाकात की। माना जा रहा है कि विनोद तावड़े के साथ हुई मुलाकात के दौरान बातचीत सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ी है। जिसके बाद राज ठाकरे बीजेपी के आला नेता अमित शाह से मिलने उनके आवास गए हैं।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी-शिवसेना के बीच 4 सीटों पर अटकी बात, दुविधा में पड़े एकनाथ शिंदे!

मनसे प्रमुख राज ठाकरे सोमवार रात को आनन-फ़ानन में चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे है। महाराष्ट्र बीजेपी कोर कमेटी की बैठक आज दिल्ली में होने वाली है। इसके लिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले पहले ही दिल्ली पहुंच चुके हैं।
मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने बीती रात दिल्ली पहुंचने के बाद कहा, ”मुझे अभी तक नहीं पता कि मेरा कार्यक्रम क्या है। मुझे तो बस दिल्ली आने को कहा गया था। आगे देखते है क्या होगा।” इसके बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा छिड़ गई है कि बीजेपी और मनसे में गठबंधन होगा। सूत्रों के मुताबिक राज ठाकरे दिल्ली जाकर बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे। इसलिए संभावना है कि आज ही बीजेपी और मनसे के गठबंधन का ऐलान हो सकता है।
कुछ दिनों से बीजेपी द्वारा दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट मनसे के लिए छोड़ने की चर्चा चल रही थी। जहां से राज ठाकरे के विश्वासपात्र और मुंबई की राजनीति में एक जाना-पहचाना चेहरा बाला नांदगावकर को उतारा जा सकता है। दरअसल हर बार की तरह इस बार भी कई लोगों को लगा कि बीजेपी-मनसे गठबंधन की बातचीत बीच में ही खत्म हो जाएगी। हालांकि, इस बार राज ठाकरे से गठबंधन की दिल्ली आलाकमान तक पहुंच गई है।
बता दें कि राज ठाकरे के एनडीए गठबंधन में शामिल होने से बीजेपी को महाराष्ट्र में मजबूती मिलने की उम्मीद है। राज ठाकरे शिवसेना के संस्थापक स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे के भतीजे और उन्हीं की स्टाइल में फायर ब्रांड राजनीति करने के लिए जाने जाते हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1769997604858024122?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Mumbai / NDA को महाराष्ट्र में मिला नया साथी! अमित शाह से मुलाकात के बाद राज ठाकरे करेंगे बड़ा ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो