scriptबीच तालाब में मिले खजाना होने के संकेत तो गांव के लोगों के चेहरे चमक उठे, पूरा गांव हुआ इकठ्ठा, गहराई में खजाना होने की उम्मीद | Treasures found in the pond in Mungeli Chhattisgarh | Patrika News
मुंगेली

बीच तालाब में मिले खजाना होने के संकेत तो गांव के लोगों के चेहरे चमक उठे, पूरा गांव हुआ इकठ्ठा, गहराई में खजाना होने की उम्मीद

तालाब में खजााना होने की आशंका हुई और फिर पूरा गांव इस नजारे को देखने उमड़ पड़ा ।

मुंगेलीMay 04, 2019 / 11:10 am

Murari Soni

Treasures found in the pond in Mungeli Chhattisgarh

बीच तालाब में मिले खजाना होने के संकेत तो गांव के लोगों के चेहरे चमक उठे, पूरा गांव हुआ इकठ्ठा, गहराई में खजाना होने की उम्मीद

पथरिया पत्रिका. विकास खण्ड पथरिया में मनरेगा के अंतर्गत ग्राम पंचायत में तालाब गहरीकरण का काम करते हुए एक अजीबो गरीब वाक्या सामने आया है। गोदी का काम करते हुए ग्रामीणों को अचानक से तालाब में खजााना होने की आशंका हुई और फिर पूरा गांव इस नजारे को देखने उमड़ पड़ा ।
मिली जानकारी के अनुसार पथरिया विकास खण्ड के ग्राम पंचायत जुनवानी में डबरी नामक तालाब में गहरीकरण का काम चल रहा था। भोर सवेरे सभी हितग्राही अपने अपने गोदी में काम करने के लिए शुरू हुए। मुरुमी मिट्टी से अटे तालाब में सभी हितग्राही अपना काम कर ही रहे थे कि अचानक से ही तालाब के मध्य में काली मिट्टी का होना पाया गया।
पूरे तालाब में मुरुमी मिट्टी के होने और उसके मध्य में अचानक ही काली मिट्टी निकल जाने से लोग थोड़े अचंभित हुए। तत्पश्चात पुन: अपने कार्य में लग गए। कुछ समय गुजरने के बाद एक ग्रामीण ने काली मिट्टी के स्थान पर लात मारा, जिससे एक अचानक ही आवाज सुनाई दी। वह आवाज किसी खाली जगह में मारने से उत्पन्न होने के समान थी। इसके बाद ग्रामीणों ने एक लंबे लोहे के छड़ को उस निश्चित स्थान पर गड़ा कर देखा तो 12 फीट लम्बी लोहे की सरिया बड़े आराम से जमीन के अंदर जाने लगी। वहीं बाकी अन्यत्र स्थान पर काफी ताकत लगाने के बावजूद भी उस सरिया को घुसाने की कोशिशें नाकाम रही।
उधर ग्राम के वरिष्ठ एवं वृद्ध लोगों के अनुसार बहुत समय पहले यहां पर लंगर से बांध कर खजाना रखा गया था। 12 फीट सरिया डालने के बाद पुन: एक आवाज उत्पन्न होती है जो किसी पात्र या ठोस वस्तु से टकराव होने का अंदेशा प्रतीत कराती है।
वहीं ग्राम के मछुवारों ने बताया कि पांच वर्ष पहले तालाब में मछली पकडऩे जाल डाला गया था, तब भी अचानक तालाब के बीच मे जाल फंस गया, जिसे खींचने के लिऐ कई ग्रामीण इक_े हुए, लेकिन खींचा नहीं जा सका, तब तालाब के बीच में जाकर पानी में गोता लगाकर अंदर पता लगया गया, जहां कुछ बड़ा ठोस पात्र जैसा महसूस हुआ और तभी पूरा जाल अचानक ऊपर आ गया। तब से उस तालाब में भय के कारण मछली मारने का काम बंद हो गया। वर्तमान में तालाब पूरी तरह सूख चुका है और मनरेगा का कार्य चल रहा है। उसी स्थान पर जमीन के अंदर कुछ ठोस पात्र होने की बात कही जा रही है।
जनपद सीईओ ने रोकवाया खोदाई
ग्राम के पूर्व सरपंच प्रतिनिधि भरत लाल साहू ने सीईओ कुमार सिंह को इसकी सूचना दी, जिसे गम्भीरता से सुनने के बाद उन्होंने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को सुना और वस्तु स्थिति से उच्च अधिकारियों को अवगत कराने का आश्वासन देते हुए वहां की खुदाई अभी नहीं करने का निर्देश दिया।

Home / Mungeli / बीच तालाब में मिले खजाना होने के संकेत तो गांव के लोगों के चेहरे चमक उठे, पूरा गांव हुआ इकठ्ठा, गहराई में खजाना होने की उम्मीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो