scriptLIC ने लॉन्च किया नया प्लान, सिगरेट न पीने वालों और महिलाओं के लिए हैं खास ऑफर | lic launched jeevan amar plan woman and non smokers get special benifi | Patrika News
कारोबार

LIC ने लॉन्च किया नया प्लान, सिगरेट न पीने वालों और महिलाओं के लिए हैं खास ऑफर

एलआईसी ने जीवन अमर इंश्योरेंस प्लान लॉन्च किया
इस प्लान को 18 साल से ज्यादा के लोग ले सकते हैं

नई दिल्लीAug 06, 2019 / 01:42 pm

Shivani Sharma

lic.jpg

नई दिल्ली। आज के समय में हर कोई इंश्योरेंस प्लान लेता है तो अगर आप भी कोई नया इंश्योरेंस प्लान लेने का विचार रहे हैं तो भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपके लिए एक नया प्लान लेकर आई है। इस प्लान का नाम जीवन अमर (Jevan Amar) रखा गया है। इस प्लान की बिक्री ऑफलाइन की जाएगी। यानी आप इस प्लान को सिर्फ एलआईसी एजेंट के जरिए ही इसे खरीद सकेंगे। बता दें कि एलआईसी ने अपने अमूल्य जीवन टर्म प्लान को वापस ले लिया है और उसके बदले में जीवन अमर नाम का नया प्लान लॉन्च किया है। इस नए प्लान में काफी सारे नए फीचर्स शामिल किये हैं।


मिलेंगी खास सुविधाएं

एलआईसी ने इस प्लान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह प्लान ट्रेडिशनल और प्योर प्रोटेक्शन टर्म इंश्योरेंस प्लान होने के साथ ही कीमत में भी सस्ता है। LIC की ओर से जारी बयान के अनुसार, जीवन अमर प्लान के तहत दो डेथ बेनिफिट्स ऑप्शंस, जैसे लेवल सम एश्योर्ड और इन्क्रीजिंग सम एश्योर्ड में से किसी एक को चुनने की सुविधा रहेगी।


ये भी पढ़ें: मोदी सरकार के कश्मीर फैसले का देश के दिग्गज कारोबारियों ने किया स्वागत, कहा – कश्मीर के लिए था ऐतिहासिक दिन

LIC

ऐसे कर सकेंगे भुगतान

अगर इस प्लान के भुगतान की बात करें तो इसमें प्रीमियम भुगतान के लिए तीन विकल्प मिलने वाले हैं। इसमें पहला विकल्प सिंगल प्रीमियम, दूसरा लिमिटेड प्रीमियम और तीसरा रेग्युलर प्रीमियम का रका गया है। आप इसमें से भुगतान करने के लिए कोई भी विकल्प चुन सकते हैं। रेग्युलर और लिमिटेड प्रीमियम विकल्पों में न्यूनतम प्रीमियम भुगतान की किस्त 3,000 रुपये रखी गई है। वहीं, सिंगल प्रीमियम विकल्प में न्यूनतम प्रीमियम की किस्त 30,000 रुपये रखी गई है।


18 साल के लोग ले सकते हैं प्लान

LIC का जीवन अमर प्लान 18 साल से लेकर 65 साल तक के लोगों के लिए हैं। इस प्लान की मैक्सिमम मैच्योरिटी उम्र 80 साल है। इसके साथ ही जीवन अमर के तहत पॉलिसी टर्म 10 साल से लेकर 40 साल तक का रहेगा।

lic

ये भी पढ़ें: धारा 370 हटने के बाद अब लद्दाख में घर खरीद पाएंगे आप


जानें पॉलिसी की खासियत

1. इस पॉलिसी में सिगरेट न पीने वालों (नॉन-स्मोकर्स) के लिए कम ब्याज दरें रखी गई हैं और महिलाओं के लिए स्पेशल इंटरेस्ट रेट्स तय किए गए हैं।

2. एक्सिडेंट बेनेफिट राइडर की सुविधा भी उपलब्ध (सामान्य और नियमित प्रीमियम पॉलिसी में) है।

3. डेथ बेनेफिट की रकम किश्तों और एकसाथ पाने का ऑप्शन भी है। अगर परिवार वाले इंस्टॉलमेंट्स में ये रकम चाहेंगे तो उन्हें पांच, 10 या 15 साल का चुनाव करना होगा और उसी दौरान उन्हें किश्तों में रकम चुकाई जाएगी।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Business / LIC ने लॉन्च किया नया प्लान, सिगरेट न पीने वालों और महिलाओं के लिए हैं खास ऑफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो