scriptMuzaffarnagar : दो मुस्लिम परिवारों के 8 सदस्यों ने गंगाजल से आचमन कर अपनाया हिंदू धर्म | 8 members of two Muslim families adopted Hinduism | Patrika News
मुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar : दो मुस्लिम परिवारों के 8 सदस्यों ने गंगाजल से आचमन कर अपनाया हिंदू धर्म

मेरठ के रहने वाले दो मुस्लिम परिवारों के आठ सदस्यों ने मुजफ्फरनगर के थाना तितावी क्षेत्र के बघरा बकरा स्थित आश्रम में हिंदू धर्म में वापसी की है। स्वामी यशवीर महाराज और स्वामी मृगेंद्र महाराज ने हवन पूजन और विधि विधान से गंगाजल से आचमन करा कर शुद्धिकरण और मंत्र उच्चारण के साथ हिंदू धर्म ग्रहण कराया है।

मुजफ्फरनगरApr 27, 2022 / 11:45 am

lokesh verma

8-members-of-two-muslim-families-adopted-hinduism.jpg

Muzaffarnagar : दो मुस्लिम परिवारों के 8 सदस्यों ने गंगाजल से आचमन कर अपनाया हिंदू धर्म।

मुजफ्फरनगर में फिर दो मुस्लिम परिवारों के 8 सदस्यों की हिंदू धर्म में वापसी कराई गई है। बघरा स्थित स्वामी यशवीर आश्रम परिषद के महंत स्वामी यशवीर महाराज और स्वामी मृगेंद्र महाराज ने हवन पूजन और विधि विधान के साथ इन दो मुस्लिम परिवारों के आठ सदस्यों को गंगाजल से आचमन कराते हुए शुद्धिकरण और मंत्र उच्चारण के साथ हिंदू धर्म ग्रहण कराया है। मेरठ के रहने वाले दो मुस्लिम परिवारों को आश्रम में बुलाकर हिंदू धर्म में वापसी कराई गई है। इन आठ लोगों के धर्म परिवर्तन के बाद शाइस्ता अब राधा, रशीदा गीता, बरखा वर्षा, अकबर कृष, इकरा शीतल, गुल्लू रितिक, एहसान सचिन और हारून अब अरुण बन गया है।
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के अस्तित्व में आने के बाद जैसे ही स्वामी यशवीर महाराज को पता चला कि दबाव में आकर या फिर लालच के कारण गरीब हिंदू परिवार मुस्लिम धर्म ग्रहण कर रहे हैं, तभी से उन्होंने ठान लिया कि वह किसी न किसी तरह इन परिवारों की मूल धर्म में वापसी कर आएंगे। इसके बाद स्वामी यशवीर महाराज ने इन परिवारों से संपर्क करना शुरू किया और सैकड़ों ऐसे लोगों को हिंदू धर्म में वापसी कराई, जिनके या तो पूर्वज या माता-पिता किसी कारण से हिंदू धर्म से मुस्लिम धर्म अपना चुके थे।
यह भी पढ़ें- राम मंदिर की तरह ही होगा अयोध्या का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

मेरठ के रहने वाले हैं दोनों परिवार

बता दें कि मेरठ के रहने वाले दो मुस्लिम परिवारों से स्वामी यशवीर महाराज का संपर्क हुआ, जिसके चलते स्वामी अश्विन महाराज ने इन परिवारों को मुजफ्फरनगर के थाना तितावी क्षेत्र के बघरा बकरा स्थित अपने आश्रम में बुलाकर विधि विधान के साथ हवन पूजन किया और इन परिवारों का गंगाजल से आचमन करा कर मंत्र उच्चारण के साथ हिंदू धर्म में वापसी कराई।
यह भी पढ़ें- जगद्गुरु परमहंस आचार्य को ताजमहल में प्रवेश करने से रोका, शिष्यों को भी धक्का देकर निकाला

हिंंदू धर्म में वापसी पर जताई खुशी

हवन पूजन के बाद हिंदू धर्म में वापसी करने वाले परिवारों के सदस्यों ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने स्वामी यशवीर महाराज को धन्यवाद देते हुए कहा कि महाराज ने उन्हें अपने मूल धर्म में वापसी कराई है, इसलिए वे उनका धन्यवाद करते हैं। इन आठ लोगों के धर्म परिवर्तन के बाद शाइस्ता राधा, रशीदा गीता, बरखा वर्षा, अकबर कृष, इकरा शीतल, गुल्लू रितिक, एहसान सचिन और हारून अब अरुण बन गया है।

Home / Muzaffarnagar / Muzaffarnagar : दो मुस्लिम परिवारों के 8 सदस्यों ने गंगाजल से आचमन कर अपनाया हिंदू धर्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो