scriptट्रांसफॉर्मर पर चढ़ा युवक अचानक लगी आग और हो गई मौत | A young man climbed on a transformer suddenly caught fire and died | Patrika News
मुजफ्फरनगर

ट्रांसफॉर्मर पर चढ़ा युवक अचानक लगी आग और हो गई मौत

ग्रामीणाें ने नहीं उठने दिया शव जमकर हंगामामौके पर पहुंचे एसडीएम ने किया ग्रामीणों को शांत

मुजफ्फरनगरJun 01, 2021 / 07:47 pm

shivmani tyagi

mzn.jpg

muzaffarnagar

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुजफ्फरनगर.( Muzaffarnagar ) थाना चरथावल क्षेत्र के गांव चौकडा में खराब हुई बिजली लाइन को ठीक करने के लिए ट्रांसफार्मर पर चढ़े एक लाइनमेन की अचानक करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों की भारी भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई। बाद में लाइनमैन के परिजनों ने मुआवजे की मांग काे लेकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस लाइनमैन के शव को कब्जे में लेना चाहा तो ग्रामीणों ने विरोध कर दिया और मौके पर आला अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे। इसके बाद उप जिलाधिकारी सदर दीपक कुमार व सीओ सिटी कुलदीप कुमार मौके पर पहुंचे और मुआवजा दिलाए जाने के आश्वासन देकर ग्रामीणों काे शांत किया।
यह भी पढ़ें

Weather Alert मौसम विभाग ने जारी की जून में भयंकर गर्मी की रेडवॉर्निंग

मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना चरथावल क्षेत्र के गांव चोकड़ा का है। यहां कादिर पुत्र हलीम कि ट्यूबवेल पर लगे ट्रांसफार्मर में गड़बड़ी की शिकायत पर गांव चौक का निवासी विद्युत विभाग में लाइनमैन के पद पर तैनात जसवंत पुत्र ओम प्रकाश बिजली घर से शट डाउन लेकर विद्युत लाइन को ठीक करने के लिए पहुंचा और जैसे ही जसवंत ट्रांसफार्मर पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहा था कि अचानक करंट आने से जसवंत ट्रांसफार्मर पर ही चिपक गया। घटना के बाद हड़कंप मच गया देखते ही देखते ग्रामीणों का हुजूम मौके पर इकट्ठा हो गया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मृतक लाइनमैन के शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने विरोध कर दिया और मृतक लाइनमैन के परिजनों को मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी की मांग करने लगे और जनपद के आला अधिकारियों को भी बुलाने पर अड़ गए मौके पर भारी फोर्स के साथ-साथ आर एयर फोर्स भी भेजी गई मामला बढ़ता देख उप जिलाधिकारी सदर दीपक कुमार और सीओ सिटी कुलदीप कुमार मौके पर पहुंचे जिन्होंने ग्रामीणों को कड़ी मशक्कत के बाद समझा-बुझाकर पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया इसके बाद ग्रामीण माने पुलिस ने मृतक लाइनमैन के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया बताया जा रहा है कि लाइनमैन जसवंत बेहद गरीब है जिसके घर में पांच बच्चे हैं जिसमें तीन लड़की दो लड़के बताया जा रहे हैं जसवंत पिछले सात सालों से बिजली विभाग में लाइनमैन के पद पर तैनात था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो