scriptWeather forecast मौसम खराब होने के साथ तेज आंधी और बारिश का अलर्ट | Weather forecast fast wind and heavy rain forecast in many districts | Patrika News

Weather forecast मौसम खराब होने के साथ तेज आंधी और बारिश का अलर्ट

locationमेरठPublished: Jun 01, 2021 05:20:28 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Weather forecast कई जिलों में धूल भरी आंधी ( fast wind ) और तूफान की आशंका के बीच मौसम विभाग ने अलर्ट ( weather alert ) जारी किया है। यूपी के पूर्व हिस्सों में बिगड़ सकते हैं हालात तो पश्चिमी के जिलों को मिलेगी आंधी-बारिश ( heavy rain ) से राहत

mausam.jpg

mausam weather alert Weather forecast

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( Weather forecast ) मई के आखिरी दिन आंधी-बारिश के बाद अब जून के शुरूआती सप्ताह में एक बार फिर से मौसम ( mausam ) को लेकर अलर्ट ( alert ) जारी किया गाय है। प्रदेश में एक बार फिर मौसम बिगड़ने के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ( weather department ) के मुताबिक अगले 24 घंटे में पूर्वी और मध्य यूपी के कई जिलों में धूल भरी आंधी ( fast wind )
और बारिश ( heavy rain ) के साथ बज्रपात के आसार हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी में फिर बदला मौसम का मिजाज, 48 घंटों में कई जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

मौसम के पूर्वानुमान ( Weather forecast ) के आधार पर मौसम विभाग ने मंगलवार को अलर्ट जारी किया है।र जारी अलर्ट ( weather alert ) के अऩसुार यूपी के बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, बलिया, सुलतानपुर, अंबेडकरनगर, जौनपुर, मऊ, गाजीपुर और आजमगढ़ में धूल भरी आंधी और तेज बारिश की आशंका है। इस दौरान कई इलाकों में बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।
यह भी पढ़ें

सुलतानपुर में सहित यूपी के कई जिलों आज जमकर हुई बारिश, जानें- अगले 48 घंटों का हाल

इन जिलों के अलावा लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, फिरोजाबाद, फतेहपुर, बांदा, महोबा, हमीरपुर, चित्रकूट, कन्नौज,फरूखाबाद, एटा, रायबरेली और सीतापुर समेत आसपास के कई इलाकों में मौसम के इस बदलाव का असर पड़ेगा। यह अलग बात है कि इस अवधि में सहारनपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, मथुरा, बुलदंशहर और गौतमबुद्धनगर समेत पश्चिम के जिलों में मौसम आमतौर पर शुष्क रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार मौसम में बदलाव का यह असर अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा। फिलहाल अगले 24 घंटे के भीतर तेज आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो